श्रीदेवी की मौत : बोनी और श्रीलता का पासपोर्ट जब्त, मांगी गई मेडिकल रिपोर्ट

National

दुबई : दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी की मौत के मामले में दुबई पुलिस ने उनके पति बोनी कपूर का बयान दर्ज किया है। श्रीदेवी की दुबई के एक होटल के बाथटब में बेहोशी के बाद दुर्घटनावश डूबने से मौत हुई थी। इसके साथ ही जांच पूरी होने तक बोनी और श्री की बहन श्रीलता का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। होटल का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। जांच के लिए क्राइम सीन को होटल रूम में दोहराया गया। बोनी कपूर के साथ श्रीलता का भी बयान दर्ज हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक परिवार से श्रीदेवी की मेडिकल रिपोर्ट मांगी गई है। उनकी सर्जरी और दवाओं की रिपोर्ट्स भी जांच का हिस्सा होंगी।

सूत्रों के मुताबिक बोनी को पूछताछ के लिए बर दुबई पुलिस थाने में बुलाया गया। इस मामले में पुलिस ने उनका बयान दर्ज किया, जिसके बाद उन्हें होटल वापस जाने की मंजूरी मिल गई।

भारतीय राजनयिक अधिकारियों ने बताया कि वे श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को स्वदेश लाने के लिए सभी मंजूरियां मिलने की भरसक कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने इस प्रक्रिया के लिए निश्चित समय नहीं बताया।

संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने इससे पहले भारतीय मीडिया को बताया था कि उन्हें श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को प्रत्यर्पित करने के लिए दुबई प्रशासन से मंजूरी मिल गई है।

ये भी देखें: श्रीदेवी की मौत को सुब्रमण्यन स्वामी ने बताया हत्या, जोड़ा दाऊद कनेक्शन 

हालांकि, एक राजनयिक सूत्र ने बताया कि इस मामले में नए घटनाक्रम से सार्वजनिक अभियोजन पक्ष को अवगत कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि भारतीय दूतावास मंजूरी के लिए दुबई प्रशासन के संपर्क में है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही इसकी मंजूरी मिल जाएगी।

मुख्य अभियोजक ने बताया, “इस तरह की दुर्घटनावश मौतों के पोस्टमॉर्टम और फोरेंसिक जांच के नतीजों को सार्वजनिक अभियोजक के पास भेजा जाता है, जिसके बाद इस संबध में मृतक का पार्थिव शरीर उसके परिवार या संबंधियों को सौंपने का आधिकारिक पत्र जारी किया जाता है।”

ये भी देखें : श्रीदेवी के शव का दोबारा हो सकता है पोस्टमार्टम, अभी सस्पेंस बरकरार

दुबई मीडिया कार्यालय के मुताबिक, दुबई पुलिस ने यह मामला दुबई सार्वजनिक अभियोजक को स्थानांतरित कर दिया है, जो इस तरह के मामलों में नियमित कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करेगा।

शुरुआती जांच में पता चला है कि श्रीदेवी की मौत बेहोशी के बाद होटल के कमरे के बाथटब में डूबने से हुई।

उनके शरीर में शराब के नमूने मिले हैं।

सूत्रों का कहना है कि दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत की फोरेंसिक रिपोर्ट को उनके परिवार और भारतीय दूतावास के प्रतिनिधि को सौंप दिया है।

हालांकि, इस लिफाफे को अभी नहीं खोला गया है। इसे बर दुबई पुलिस स्टेशन को भेजा गया है। दोनों प्रतिनिधि पुलिस थाने गए हैं। दुबई पुलिस द्वारा इस लिफाफे को खोलने के बाद इसकी जानकारी को परिवार के साथ साझा किया जाएगा और इसके बाद शव को भारत भेजने की कार्यवाही शुरू की जाएगी।

The post श्रीदेवी की मौत : बोनी और श्रीलता का पासपोर्ट जब्त, मांगी गई मेडिकल रिपोर्ट appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Newstrak hindi