इस समय ना करें स्क्रबिंग करने की यें गलती

Sports


इंटरनेट डेस्क: फेस पर स्क्रबिंग करना हमारी फेस की खूबसूरती को बढ़ाता है ना सिर्फ फेस बल्कि हम हमारे बॉडी पार्ट पर भी स्क्रबिंग का ट्रीटमेंट लेते है जो हमारी स्किन में निखार लाता इसलिए स्क्रबिंग को एक बेहतर विकल्प बताया गया है। ये त्वचा को मुलायम रखने के साथ उसे खूबसूरत भी बनाता है। स्क्रबिंग से खराब त्वचा बाहर निकल जाती है और त्वचा खूबसूरत बनती है। लेकिन बार-बार इसका यूज करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है इसलिए कभी-कभी इससे बिल्कुल ही परहेज करना चाहिए क्योंकि यह हमारे स्वास्थय पर भी असर डाल सकता है।

आपको यह पता होना चाहिए कि स्क्रब्स का यूज कब और कितना करना जरुरी है। तो जानते है किन परिस्थितियों में आपको स्क्रबिंग का यूज बिल्कुल भी नही करना चाहिए…

जब आप कड़ी धूप ले तों उसके बाद स्क्रबिंग बिल्कुल नही करवानी चाहिए । इससे त्वचा को नुकसान हो सकता है। इस अवस्था में आपको स्क्रब का यूज बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपकी त्वचा में जलन हो सकती है।

जब आपने  सर्जरी करवाई हो तो सर्जरी के बाद हमारे शरीर की त्वचा ठीक होने की स्थिति में होती है और अगर इसमें हम स्क्रब करते हैं तो उस जगह को ठीक होने में देरी हो सकती है। यहां तक कि इन्फेक्शन भी फ़ैल सकता है।

हम अपनी त्वचा में निखार पाने के लिए स्किन लाइटनर का यूज  करते हैं जिससे हमारी त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है और बॉडी स्क्रब लगाने से वह और भी खराब हो जायेगी। इसलिए इसका परहेज करने से बचना चाहिए।

यदि कोई कीड़ा काट लें तो वहाँ की त्वचा की एक परत बाहर निकल जाती है और उसका जहर आस पास की जगह में फैलने लगता है जिससे त्वचा लाल हो जाती है और जलन भी होने लगती है। इस अवस्था में बॉडी स्क्रब नहीं लगाना चाहिए।

काला नमक है स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद !

गणेश चतुर्थी स्पेशल:- इस तरह बनाएं इस चतुर्थी अपने गणेश के लिये मोदक !

इस तरह आप बटन के इस्तेमाल से बना सकती है ब्यूटीफुल क्राफ्ट !

गणेश चतुर्थी पर इन डिफरेंट तरीकों से बनाए गणेश प्रतिमा !

The post इस समय ना करें स्क्रबिंग करने की यें गलती appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
इस समय ना करें स्क्रबिंग करने की यें गलती