ऐसे वर्कआउट जो नहीं घटाते वजन, बल्कि देते है दर्द

Sports


अक्सर आप अपना वजन घटाने के लिए कार्डियो वर्कआउट का सहारा लेती हैं। लेकिन इन वर्कआउट को गलत तरह से करने से आपका वजन कभी नहीं घटता। जी हां, आप भले ही कितनी ही मेहनत क्यों न कर लें लेकिन कुछ वर्कआउट आपको थकान के अलावा और कोई फायदा नहीं देते। आइए जानते हैं कौन से हैं वो वर्कआउट जिन्हें करना बेवकूफी भरा फैसला हो सकता है।

लंबी दौड़
वजन कम करना हो तो लंबी दौड़ लगाओ। ऐसा पहले के लोग कहा करते थे लेकिन यह गलत है। अगर आप अपना वजन असल में कम करना चाहते हैं तो लंबी दौड़ के आइडिये को छोड़ दें। इसकी जगह आप ट्रेडमिल पर दौंड़ें। यह आपको फायदा पहुंचाएगा।

एलीप्टीकल
आजकल हर जिम में एलीप्टिकल मशीन होती है। जिसमें लोग अपने वर्कआउट का जरूरी समय जाया करते हैं। अगर वजन कम करने की फिराक में हैं तो यह मशीन आपके किसी काम की नहीं। इसकी जगह बॉडी वेट वर्कआउट कर सकती हैं जैसे स्कवैट्स, पुशअप्स और पुलअप्स

सीढ़ी चढ़ना
कहा जाता है कि सीढ़ी चढ़ना आपकी लोअर बॉडी के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद है लेकिन ऐसा नहीं है। आप जब भी सीढ़ी चढ़ते हैं तो आप एक हाथ से ग्रिल को पकड़ लेते हैं और वहीं सीढ़ी चढ़ने के सारे फायदे खत्म हो जाते हैं।

साइकिलिंग
लोग अपना वजन कम करने के लिए स्टेशनरी साइकिलिंग का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं पर यह फैसला आपके लिए बेवकूफी भरा साबित हो सकता है। ज्यादा समय तक साइकिलिंग करने से आपकी कमर को नुकसान पहुंच सकता है और आपके कार्डियोवस्क्युलर सिस्टम में भी गड़बड़ी हो सकती है।

ऐश्वर्या राय बच्चन है सबसे स्टाइलिश बॉलीवुड माँ, देखे पिक्स!

इन पिक्स में आप देख सकते है काजोल ने किया अपने फैशन में कितना इम्प्रूमेंट!

अब आप भी मिनटों में स्लिम नजर आएंगी इन सिंपल ट्रिक्स से!

रणवीर सिंह के साथ सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएंगी कैटरीना !

The post ऐसे वर्कआउट जो नहीं घटाते वजन, बल्कि देते है दर्द appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
ऐसे वर्कआउट जो नहीं घटाते वजन, बल्कि देते है दर्द