आंखों की रोशनी को बढ़ाने के लिए मददगार है ये टिप्स!

Sports

लाईफस्टाइल डेस्क। आंखे हमारी बॉडी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होती है। इसके बिना दुनिया की कोई भी चीज आपके लिए अच्छी नही होती है। इन्हीं अनमोल आंखों से इंसान कुदरत के खूबसूरत नजारों को देख पाता है। इसलिए इनका ध्यान रखना हमारे लिए बहुत जरूरी है। अक्सर देखने में आता है कि लोग अपनी जीवनशैली में हर रोज कुछ ऐसी गलतियां करते हैं, जिसके कारण आपकी आंखें हर दिन और भी कमजोर होती जाती हैं। घंटों टीवी देखना, लगातार कंप्यूटर पर बैठे रहना, मोबाइल पर गेम खेलने के कारण बच्चों की आंखों पर जोर पड़ने लगता है, जिससे नजरे कमजोर हो जाती है।

अगर आपके बच्चे की आंखों की रोशनी भी कम है तो ऐसे में कुछ नैचुरल फूड्स की मदद से इस समस्यां को कम करने की कोशिश करें।

बादाम वाला दूध पीने से आंखों की रोशनी बढ़ने के साथ चेहरे पर ग्लो भी आता है। अगर आप चाहे तो इस दूध में हल्दी डालकर भी पी सकते है। हमारे इसमें विटामिन ए, सी, के ,बी, पैंटोथैनिक एसिड, फोलेट, पोटैशियम, लौह, तांबा, मैंगनीज, खनिज और कई सारे पोषक तत्व पाएं जाते है जो शरीर को बीमारियों से बचाए रखते है और आंखों की रोशनी को बढ़ाते है। रोजाना 1 गिलास गाजर का जूस पीने से आंखों की रोशनी तेज होती है।

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आंवला में मौजूद पोषक तत्व बहुत उपयोग रोजाना डाइट में एक कच्चा आंवला शामिल करने से आंखों की रोशनी बढ़ती है। आप आंवले का मुरब्बा या खाली पेट जूस भी पी सकते है। बादाम में विटामिन ई होता है जो आंखों संबंधित समस्याएं नहीं होने देता।

The post आंखों की रोशनी को बढ़ाने के लिए मददगार है ये टिप्स! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera