नगालैंड में गवर्नमेंट बनाने को लेकर चल रही उठा-पठक

National

नगालैंड में गवर्नमेंट बनाने को लेकर चल रही उठा-पठक के बीच एक नया मोड़ आ गया है. निवर्तमान CM व एनपीएफ के नेता टी आर जेलियांग ने त्याग पत्र देने से मना कर दिया है. उन्होंने अपनी गवर्नमेंट फिर से बनाने के लिए राज्य के गवर्नर पी बी आचार्य के सामने बहुमत का पक्ष रखा है. जेलियांग के मुताबिक उनके पास 60 सदस्यीय विधानसभा में विधायकों का बहुमत है व वे गवर्नमेंट बना सकते हैं.

Image result for नगालैंड में गवर्नमेंट बनाने को लेकर चल रही उठा-पठकइससे पहले बीजेपी (भाजपा) के सहयोगी दल एनडीपीपी के नेता नेफ्यू रियो भी बहुमत का पक्ष लेकर गवर्नर के पास पहुंचे. दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद आचार्य ने कहा, ‘दोनों ने बहुमत का दावा किया गया है, लेकिन उन्होंने विधायकों के हस्ताक्षर लाने के लिए 48 घंटे का समय दिया है.’ रिपोर्ट्स के मुताबिक एनडीपीपी व एनपीएफ ने करीब 32 विधायकों के साथ होने का दावा किया है.

इससे पहले आचार्य एनडपीपी नेता रियो को 32 विधायकों के हस्ताक्षर कल तक सौंपने की कह चुके हैं. बता दें कि एनडीपीपी व बीजेपी को क्रमश: 18 व 12 सीटें मिली हैं. साथ ही जनता दल यूनाइटेड व निर्दलीय विधायक के समर्थन के बाद ये संख्या 32 हो रही है.

The post नगालैंड में गवर्नमेंट बनाने को लेकर चल रही उठा-पठक appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media