रात में चाहते हो सुकून की नींद, तो बेडरूम में लगाएं ये पौधे

Sports

लाइफस्टाइल डेस्क। हमने कई लोगों को कहते सुना हैं कि उन्हें रात को नींद नहीं आती। नींद न आने के कई कारण होते हैं। आजकल इंसान पैसे के पीछे इतना पागल हो चुका है कि उसे अपने स्वास्थ्य का बिल्कुल भी ख्याल नहीं है। आज के समय में बिजी लाइफस्टाइल के कारण लगभग सभी लोग तनाव में रहते हैं। तनाव के कारण अक्सर लोगों को नींद ना आने की समस्या हो जाती है। रात में अच्छी नींद नहीं आती, जिसके लिए वे दवाइयों का सेवन करना शुरू कर देते हैं। जो सेहत के लिए काफी नुकसानदायक होती है। अगर आपको भी ये परेशानी है और आप सुकून की नींद पाना चाहते है तो घर में लगाएं ये पौधे…

एलोवेरा:

वैसे तो आजकल एलोवेरा का पौधा हर घर में मिलता है और कारण है इसका त्वचा और स्वास्थ्य के लिए होने वाला लाभ। लेकिन इसका एक और फायदा उन लोगों को मिल सकता है जिन्हें नींद ना आने की समस्या से गुजरना पड़ता है। इसे आप अपने बेडरूम में लगा सकते हैं।

लेवेंडर प्लांट:

अपने बेडरूम में लेवेंडर का पौधा जरूर लगाएं। इसे लगाने से रूम में लगाने से घबराहट नहीं होती। इसके अलावा यह हार्ट रेट को धीमा करता है।

चमेली:


चमेली के फूल की खुशबू बहुत अच्छी होती है, ऐसा माना जाता है कि चमेली की खुशबू अच्छी नींद लाने में सहायक होती है। अगर आप चमेली के पौधे को अपने बेडरुम में लगाते हैं, तो आपको अच्छी नींद आती है।

गार्डेनिया पौधे:

सफ़ेद रंग का यह पौधा बहुत ही आकर्षक होता है जो हमारे मस्तिष्क को शांत रखता है। इस पौधे को बेडरूम में लगाने से आपका कमरा महकने के साथ-साथ आपको सुकून की नींद भी देता है।

स्नेक प्लांट:


स्नेक प्लांट नाइट्रोजन ऑक्साइड और पॉल्यूशन युक्त हवा को अपने अंदर खींच लेता है, और आपके बेडरूम में फ्रेशनेस लाने का काम करता है। जिसके कारण आपके बेडरुम की हवा शुद्ध और ताज़ी रहती है।

The post रात में चाहते हो सुकून की नींद, तो बेडरूम में लगाएं ये पौधे appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera