Viral

खुशखबरी -गोरखपुर से महराजगंज के लिए मिले 40 करोड़ तेज हुआ फोरलेन का काम ….

गोरखपुर-महराजगंज फोरलेन के लिए शासन ने 40 करोड़ रुपये जारी कर दिया है। जमीन पर इसका असर दिखने लगा है। कार्यदायी फर्म ने फोरलेन का निर्माण तेज कर दिया है। फर्म का दावा है कि रुपये मिलते रहे तो फोरलेन का निर्माण छह महीने में पूरा हो जाएगा। उधर, फर्म ने असुरन से गुलरिहा रोड तक अतिक्रमण हटाने के लिए पीडब्ल्यूडी के अफसरों को पत्र लिखा है।

गोरखपुर से महराजगंज तक फोरलेन सड़क 21 मीटर चौड़ी बन रही है। पीडब्ल्यूडी को गोरखपुर से परतावल तक करीब 19 किमी सड़क का निर्माण करना है। 183 करोड़ की लागत से 19.4 किमी फोरलेन का निर्माण होना है। पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों का कहना है कि जमीन को लेकर जहां दिक्कत है वहां भी एक तरफ की चौड़ाई 8.75 मीटर से कम नहीं होगी। भटहट संवाद के अनुसार, गोरखपुर-महराजगंज मुख्य मार्ग पर फोरलेन निर्माण कार्य में तेजी आई है।

रामपुर बुजुर्ग से लेकर बरगदही तक एक तरफ सड़क परा आरसीसी की ढलाई हो चुकी है। वहीं मीरापुर से लेकर भटहट पुलिस चौकी तक और भटहट पटेल स्मारक इण्टर कालेज के खेल मैदान से पिपरालाला तक ढलाई का कार्य तेजी से चल रहा है। वही सरैया बाजार से गुलरिहा कस्बा से पहले एवं गुलरिहा दुर्गा मंदिर से रामपुर तक एक तरफ गिट्टी का पहला लेयर बनाया गया है। जबकि सरैया से लगायत भटहट से आगे पिपरालाला तक सड़क की एक पटरी पर गिट्टी व मिट्टी पड़ी हुयी है। कस्बे में सड़क अभी तक नहीं तोड़ी गयी है।

चिलर प्लांट खरीद रही फर्म
कंक्रीट से बनने वाली फोरलेन का निर्माण गर्मी में भी रफ्तार के साथ आगे बढ़े इसके लिए छात्र शक्ति फर्म चिलर प्लांट खरीद रही है। करीब एक करोड़ कीमत के चिलर प्लांट से कंक्रीट की सड़क के तापमान को सामान्य रखने में मदद मिलेगी।

अतिक्रमण हटाने के लिए लिखा पत्र
असुरन से लेकर मेडिकल तक चिन्हित करीब 750 अतिक्रमण फोरलेन के निर्माण में बाधक बना हुआ है। विभाग ने दुकानदारों और आवासीय भवन मालिकों को नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने को निर्देशित किया था लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। फर्म ने पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों को पत्र लिख कर अतिक्रमण हटवाने का अनुरोध किया है।

शासन से धन मिलने के बाद फोरलेन का निर्माण कार्य तेज हुआ है। ठेकेदारों को निर्देश जारी किया गया है। असुरन से गुलरिहा तक अतिक्रमण को हटाने के लिए राजस्व विभाग के साथ सर्वे कराया जाएगा। जल्द अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू होगा।
एसपी सक्सेना, मुख्य अभियंता, पीडब्ल्यूडी

Source: Gorakhpur times