National

यूपी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में समाजवादी छात्रसभा ने लगातार मदद पहुँचाकर दिखाया समाजवाद !

 

सीतापुर : भारत में इस समय कई राज्य बाढ़ की गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं, सभी सरकारें और समाजसेवी संस्थाएं भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं किन्तु बाढ़ के विकराल रूप के कारण देश के सैकड़ों लोगों की जाने चली गयीं, लाखों लोग बेघर हो गए तथा कई जगह तो पूरे गाँव ही खत्म हो गए। संकट की इस घड़ी में पूरा देश बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ा है पर इस समस्या के दौरान कहीं भी देश की सबसे बड़ी स्वयं सेवी संस्था RSS के लोग और कार्यकर्ता नहीं दिखे , क्या यही राष्ट्रवाद कहलाता है ?

वहीँ देश के अन्य राज्यों जैसे कि बिहार,असम,झारखंड,राजस्थान,मध्य प्रदेश आदि के साथ उत्तर प्रदेश में भी बाढ़ ने अपना विकराल रूप दिखाते हुए सैकड़ों लोगों की जाने लें ली और लाखों लोगों को बेघर कर दिया। यहाँ भी RSS,गौरक्षक,बजरंग दल,विहिप और हिन्दू युवा वाहिनी के लोग बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से गायब दिखे, वहीँ प्रदेश के इस संकट की घड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के दिशा निर्देश पर समाजवादी छात्र सभा और अन्य समाजवादी सगठनों ने पूरे प्रदेश के            बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को चिन्हित करके                                                                           राहत पहुंचाने का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया है।

इसी कड़ी में आज समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष “दिग्विजय सिंह देव” के नेतृत्व में सीतापुर जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत पहुंचाने का काम जारी रहा और समाजवादी छात्र सभा के लोगों ने रेउसा ब्लाक के कई गांवों में जाकर बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामाग्री वितरित की। इस राहत सामग्री में जो पैकेट वितरित किए गए, उसमें बिस्कुट,लइया,आटा का पैकेट, चावल और नमक दिये गए ।

 

इस दौरान “दिग्विजय सिंह देव” के साथ अन्य कार्यकर्ता गौहर पुरवा गाँव भी पहुंचे, जहां बाढ़ के पानी में डूब करके तीन सगे भाइयों की जान चली गयी थी, दिग्विजय सिंह ने उस गरीब परिवार से मिलकर उनकी आर्थिक मदद भी की । उनके साथ सीतापुर जिले के छात्र सभा अध्यक्ष अंकित त्रिवेदी भी पूरे समय साथ में मौजूद रहे । गौरतलब है कि सीतापुर का रेउसा ब्लाक इस समय भीषण बाढ़ की चपेट में हैं।

छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव ने कहा कि वैसे तो ये समय और जगह किसी भी बात पर बोलने के लिए सही नहीं है इसलिए मैं सिर्फ इतना बताना चाहता हूँ कि हमारे अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के निर्देश पर पूरी समाजवादी पार्टी और उसके सभी संगठन बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर पीड़ितों की हर संभव मदद कर रहे हैं, पर मैं सिर्फ इतना कहूंगा की हमारे कार्यकर्ता जिस क्षेत्र में भी राहत के लिए पहुंचे हैं उसमे से अधिकतर जगहों पर उत्तर प्रदेश सरकार ने कोई भी राहत सामाग्री नहीं भिजवाई है । जिसकी वजह से इस क्षेत्र में योगी सरकार के खिलाफ                                                                                   लोगों में काफी आक्रोश है

समाजवादी पार्टी और उनके युवा संगठनों का यह जनहित कार्य बहुत ही प्रशंसनीय है तथा दैनिक आज की पूरी टीम इनके कार्यों को सलाम करती है।

Source: Indiakinews
Click link to read original post
यूपी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में समाजवादी छात्रसभा ने लगातार मदद पहुँचाकर दिखाया समाजवाद !