बांसगांव क्षेत्र के विशुनपुर गांव में समिति की मतदाता सूची में ढेरों गड़बड़ियां, ग्रामीणों ने दिया मतदान अधिकारी को ज्ञापन

Viral

विशुनपुर में मतदाता सूची को लेकर दिया गया ज्ञापनगोरखपुर के बांसगांव क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम विशुनपुर में होने वाले सहकारी समिति के चुनाव को लेकर सूची में गड़बड़ी का मामला सामने आया है जिसको लेकर ग्राम वासियों मुख्यत: अमित नारायण राय ,शिवानन्द राय, रामसेवक और राम दरस द्वारा निर्वाचन अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया है जिसके तहत बताया गया है कि साधन सहकारी समिति के चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ है। जिसमें 13 मार्च को मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया जो सहकारिता अधिनियम के अंतर्गत नहीं है।।

सूची में गलत नाम बढ़ाए गए हैं सूची को बैंक में पैसा जमा करने की रसीद ,सदस्यता रजिस्टर पर बनाए गए सदस्यों के हस्ताक्षर की प्रतिलिपि, सदस्यों का फार्म एवं 45 दिन पहले सदस्यों की प्रमाणित सूची को बिना सत्यापन हुए सूची प्रकाशित कर दी गई है।। जो सूची प्रकाशित की गई है वह संदिग्ध और गलतपूर्ण । सहकारिता नियम का पालन करते हुए सूची की जांच कराकर के नियम से सूची बनाकर प्रकाशित किया जाए जिससे चुनाव की प्रक्रिया सुचारु ढंग से संपन्न हो सके. इस संबंध में कुछ लोगों के नाम भी दिए गए हैं

महेंद्र राय पुत्र संपत्ति राय संजय राय पुत्र रामकमल राय राम प्यारे पुत्र रामकिशन ओम प्रकाश पुत्र रघुनाथ आद्या प्रसाद पुत्र रघुनाथ कपिल देव पुत्र चंद्रशेखर शशि प्रभा पत्नी शैलेश अश्वनी राय पुत्र राम प्रसाद राय देवव्रत पुत्र चंद्रशेखर आदि। इस पर ग्राम वासियों का कहना है कि जिन नामों की सूची दी गई है वह अनैतिक रूप से बढ़ाई गई है और इसका हम विरोध करते हैं।।

मतदान अधिकारी का इस प्रकरण में कहना है कि आपत्ति के लिए जो तिथि निर्धारित है उस पर कुछ लोगों के द्वारा आपत्तियां दर्ज कराई गई हैं और इसकी जांच कराकर संशोधित सूची जल्द ही जारी होगी।।

 

Source: Gorakhpur times