Sports

आपके भी आता है पेरों में पसीना, तो जरूर करें रात में ये काम!

इंटरनेट डेस्क। हमारे शरीर के सभी अंगों को मिलाकर ही एक सुंदर काया बनती है। इसलिये हमें शरीर की सम्पूर्ण सुंदरता पाने के लिए अन्य अंगों की देखभाल करने के साथ-साथ पैरों की देखरेख की ओर भी काफी ध्यान देना चाहिए। अगर आप जूतों के साथ मोज़े पहनते हैं तो ये बहुत अच्छा है क्योंकि मोज़े पहनने से आपके पैर गंदगी से बचते हैं और साथ ही पसीने से भी। वहीँ सर्दियों में अक्सर लोग पैरों की सुरक्षा के लिए फुल टाइम मोज़े पहन कर रखते है। लेकिन क्या आप सोते समय भी मोज़े पहन कर सोते है, अगर हाँ तो आपको पता है इससे कितने फायदे है। आईये जानते है…..

मोजे पहनकर सोने से पैर गंदगी और बैक्टीरिया से बचे रहते है जिससे कि पैर किसी भी तरह से संक्रमित होने से बच जाते हैं। वहीँ काफी लोगों को पैरों में काफी पसीना आता है। इस स्थिति को हाइपरहाइड्रोसिस कहते हैं। अगर आप पैरों से अत्यधिक पसीना आने की समस्या से परेशान हैं तो ऐसे में मोजा पहनकर सोना चाहिए।

कई लोगो की समस्या होती है कि सोने के बाद भी उनके पैर ठंडे ही रहते है गर्म नहीं होते। तो मोजे पहनकर सोना चाहिए इससे आपके पैर गर्म रहेंगे।रात को मोजे पहनकर सोते है तो आपकी एड़ियां मुलायम रहती हैं और फटती भी नहीं।

कई लोगों को यह समस्या होती हैं कि सुबह उठते हैं तो उनके पैर ड्राई रहते है। ऐसे में आप रात को सोने से पहले पैरों पर तेल से मसाज करें और मौजे पहन कर सो जाएं। ऐसा करने से पैरों की ड्राई समस्या खत्म हो जाएगी।

The post आपके भी आता है पेरों में पसीना, तो जरूर करें रात में ये काम! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com