पार्टनर के साथ भूलकर भी नही बनाए इस समय शारीरिक संबंध!

Lifestyle

लाइफस्टइल डेस्क: हर रिश्ता में सबसे ज्याद अगर कोई खूबसूरत रिश्ता है तो वे है शादी का पवित्र रिश्ता। जिसमें दोनों कपल्स एक दूसरे की केयर जिम्मेदारियों को अच्छे से समझ जिंदगी की शुरूवात करते है। शादी के बाद लडक़ा हो या लडक़ी ये तय है कि दोनों की जिदंगी बदल जाती है। दोनो को एक दूसरे की केयर करना आ जाती है, कुछ इमोशनल फिलिगस आती है, तो कुछ शराराते। शादी होने के बाद हर पति पत्नी के बीच संबंध बनाना बहुत ही जरूरी होता है। क्योंकि हर पति पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए यह बहुत ही जरूरी हिस्सा होता है, जिसे जिंदगी मेें हर कपल्स इस पल को खुबसूरत तरीके से इंजॉय करता है।

लेकिन कई कपल्स ऐसे होते है जिन्हे संबंध के बजाय कुछ नहीं दिखता है। वे अपने पार्टनर में सिर्फ इन चीजों पर अपनी जिंदगी का अधिक महत्व देता है। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए जिंदगी वे संबंध ही जरूरी नहीं है बल्कि पार्टनर के हर खुशी और गम में उनका साथ देना भी बेहद जरूरी होता है। वैसे ऐसे लोग बहुत कम होते है।

संबंध बनाने के दौरान हमारे शरीर में बहुत सारे परिवर्तन होते हैं इसलिए संबंध बनाने से पहले हमारे आसपास के वातावरण, खान.पान आदि चीजों पर जरूर ध्यान देना चाहिए। कई पार्टनर ऐसे होते हैं जो देर रात तक में संबंध बनाते हैं लेकिन आयुर्वेद में देर रात को संबंध बनाना हानिकारक बताया गया है। तो चलिए आज हम आपकों संबंध बनाने का सही समय बातते है, जो आपके और आपके पार्टनर के लिए सही होगा।

हर किसी को अलग.अलग चीजों पर विश्वास होता है लेकिन अगर आप भी आयुर्वेद में विश्वास रखते हैं तो उसमें यह बताया गया है कि देर रात को संबंध बनाना हमारे लिए हानिकारक होता है। आयुर्वेद में संबंध बनाने का सही समय सूर्योदय के बाद और प्रात: काल 10 बजे के पहले को बताया गया है और रात में 10 से 11 के बीच संबंध बनाने का सही समय बताया गया है। उसमें यह भी बताया गया है कि इस समय में हमारे शरीर में सबसे ऊर्जा पाई जाती हैं।

Source: Rochak khabare