टूथपेस्ट से मात्र 5 मिनट में हटाएं बॉडी के अनचाहे बाल

Lifestyle

लाइफस्टाइल डेस्क। चेहरे पर अगर अनचाहे बाल हो तो इससे हमारी सुंदरता कम हो जाती है। चेहरे पर बाल हार्मोन में बदलाब के कारण आते है और यह 12 से 20 वर्ष की आयु के बीच सबसे अधिक आते है। इसके लिए आपको बाजार से किसी भी प्रोडक्ट को खरीदकर लाने की जरूरत नहीं है।

अनचाहे बालों को हटाने के लिए आप टूथपेस्ट का प्रयोग कर सकते है। टूथपेस्ट दातों की हिफाजत के अलावा सौंदर्य उपचारों में भी काम आ सकता है। इससे बॉडी के किसी भी जगह के बाल आसानी से हटाए जा सकते हैं। घर में मौजूद इस सरल और आसान तरिके से आप सरलता से बॉडी के सारे अनचाहे बाल हटा सकते हैं। जानिए ऐसे तीन घरेलू तरीके…

1. अब आप किसी कटोरी में पानी लें और अब उसमें पील ऑफ मास्क को और टूथपेस्ट को डाल कर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब आप इस बनाए हुए पेस्ट को लगभग 265 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें और जब आपको लगे कि अब यह पूर्णतया सूख गया है तो आप इसे थोङे गुनगुने पानी से धो लें।

2. इसके लिए टूथपेस्ट, नीबू तथा नमक का मिश्रण तैयार करना है। अब इस पेस्ट का शाम को सोने पहले जहाँ से बाल हटाने है उस स्थान पर अच्छी तरह मालिश करे। जब यह स्किन पर अच्छी तरह सूख जाएँ तो चेहरे को गर्म पानी से धो लें। आपके अनचाहे बाल बिलकुल हट जाएंगे और चेहरा चमक उठेगा।

3. सबसे पहले टूथपेस्ट और बेकिंग सोडा को एक साथ एक बाउल में अच्छे से मिला लें। ऐसा करते समय इस पेस्ट में थोड़ा सा गुनगुना पानी भी डालें। एक बार फिर इस मिश्रण को अच्छे से मिला लें जब तक यह ढंग से मिक्स न हो जाए। अब इस पेस्ट को अपने उस जगह लगाएं जहां से आप अनचाहे बाल हटाना चाहती हैं।

Source: Rochak khabare