PM मोदी 42 वीं बार जनता से कर रहे ‘मन की बात’

International

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो के माध्यम से ‘मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। ये मन की बात का 42वां संस्करण है। उन्होंने देशवासियों को रामनवमी की बधाई दी। मैंने सोचा है कि इस बार हेल्थ को लेकर विस्तार से बात करूं। ‘फिट इंडिया’ की बात करूं। पीएम ने कहा कि मन की बातें मौसम के साथ बदलती हैं। पीएम मोदी ने शनिवार को अपने इस मासिक कार्यक्रम के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी।

https://platform.twitter.com/widgets.js

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कोमल ठक्कर नाम के व्यक्ति की तरफ से आए संस्कृत के ऑनलाइन कोर्स शुरू करने पर अपनी राय रखी। पीएम मोदी ने बताया, ‘कोमल जी संस्कृत के प्रति आपका प्रेम देखकर बहुत अच्छा लगा। मैंने संबंधित विभाग से इस ओर हो रहे प्रयासों की जानकारी आप तक पहुंचाने के लिए कहा है। ‘मन की बात’ के श्रोता जो संस्कृत को लेकर कार्यरत रहते हैं, वो भी विचार करें कि कोमल जी के सुझाव को कैसे आगे बढ़ाया जाए।’

गौरतलब है कि पीएम मोदी हर माह के आखिरी रविवार को मन की बात करते हैं। इसका प्रसारण रेडियो के अलावा दूरदर्शन, नरेंद्र मोदी एप पर होता है। इसके अलावा फोन पर मिसकॉल के जरिए इस सुविधा को अपने मोबाइल पर उपलब्ध कराया जा सकता है। पिछले माह की मन की बात में मोदी ने वैज्ञानिकों के योगदान पर बात की थी। इसके अलावा वह कई बार बच्चों को भी सलाह देते हैं।

The post PM मोदी 42 वीं बार जनता से कर रहे ‘मन की बात’ appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Newstrack hindi