अपनी उम्र से बड़े पार्टनर को करने जा रहे हैं डेट तो इन बातों का रखें ख्याल

Lifestyle

आज लोगों की जीवनशैली में इतना बदलाव आया है कि वो प्रोग्रेसिव होने के लिए कई कदम उठाते है। कई ऐसे रिश्ते अपनाते हैं, जिनमें हमें अपने आपको समय के साथ बदलना पड़ता है। उनमे से एक है अपने लिए सही पार्टनर चुनना, कई लोगों को अपने उम्र के पार्टनर चुनने में परेशानी होती है और अपने से बड़े उम्र के लोगों के साथ वो कमफर्टेबल फील करते हैं। डेटिंग आजकल हर रिश्ते से पहले का पहला पड़ाव होता है और अगर आप अपनी उम्र से बड़े पार्टनर को डेट करने करने जा रहे हैं तो आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण बातों को जान लेना जरूरी हो जाता है।

अपनी उम्र से बड़े पार्टनर को करने जा रहे हैं डेट तो इन बातों का रखें ख्याल

कमिटमेंट का डर- जब आप अपनी उम्र से बड़े पार्टनर को सिंगल पाते हैं उसका यह मतलब भी हो सकता है कि उसे किसी रिश्ते में कमिटमेंट करने से डर लगता हो तो एक बार सोच कर ही किसी रिश्ते को आगे बढ़ाएं।

माता-पिता बनने की कोशिश- जब आप अपनी उम्र से बड़े पार्टनर को डेट कर रहे होते हैं तो कई बार आपका पार्टनर ऐसे अपना बड़प्पन दिखाता है जिससे यह लगता है कि वो हमारा पार्टनर नहीं बल्कि पैरेंट हो, इससे रिश्तों में घुटन हो जाती है। ऐसी स्थिति से आपको कैसे निपटना है, इस बारे में पहले से ही सोच लेना चाहिए।

रिश्ते की शक्ति हाथ में लेने की चाह- बड़ी उम्र का पार्टनर हमेशा यही चाह रखता है कि किसी भी चीज पर आखिरी फैसला लेने का अधिकार उसके पास हो क्योंकि उसके पास दुनिया का ज्यादा अनुभव है इसलिए वो हमेशा सही होगा।

दिखावा करना पसंद करते हैं- कौन नहीं चाहता कि वो दुनिया के सामने एक खूबसूरत पार्टनर का दिखावा करे। अगर एक बड़ी उम्र के व्यक्ति के साथ कोई यंग महिला होगी तो उस व्यक्ति के सर्किल में उसकी महत्वता बढ़ेगी। वह ऐसा सोचता है। अगर आपको यह सोच पसंद नहीं है तो पहले ही इस बारे में सोच लें।

विचारों में अंतर- जब आपका पार्टनर आपसे उम्र में बड़ा हो तो उसकी विचारों में काफी अंतर हो सकता है। आप आज के जमाने की सोच रखते होंगे और आपका पार्टनर किसी और ख्यालात का होगा। जिससे रिश्ते में कई बार दूरियां आ जाती है।

अधिक अनुभव होना- आपके पार्टनर के पास अधिक अनुभव होगा इसमें कोई शक नहीं है क्योंकि इससे पहले कई बार उसकी जिन्दगी में और लोग आए होंगे। अगर कोई झगड़ा होता है आपके बीच तो वो अच्छे से जानता होगा कि किस तरह से आपको मनाया जाए।

The post अपनी उम्र से बड़े पार्टनर को करने जा रहे हैं डेट तो इन बातों का रखें ख्याल appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: pURVANCHAL MEDIA
Click link to read original post
अपनी उम्र से बड़े पार्टनर को करने जा रहे हैं डेट तो इन बातों का रखें ख्याल