हाल ही में बनवाया है टैटू तो ऐसे रखें उसका ध्यान

Sports


आज के समय में लोगो को टैटू बनवाने का बहुत शौंक है। टैटू इतना ट्रेंड में है कि हर कोई टैटू बनवा रहा है। लोग टैटू तो बनवा लेते हैं पर उसकी देखभाल नही करनी आती जिस कारण उनकी स्किन खराब हो जाती है और फिर परेशान होते हैं। आज हम आपको नए टैटू की देखभाल करने के तरके बताएंगे:
1. टैटू बनवाने के लिए ऐसे आर्टिस्ट के पास जाएँ जो अनुभवी और प्रशिक्षित हो। टैटू आर्टिस्ट अपने स्टूडियो में हाइजीन और साफ़ सफाई का ध्यान रखे। इससे आपको टैटू बनाने पर कोई इन्फेक्शन नही होगा। टैटू बनवाने के बाद आपको भी उसकी सफाई का ध्यान रखना होता है। इसके लिए आप टैटू की चरों तरफ की त्वचा पर क्रीम लगातें। इससे इन्फेक्शन से बचा जा सकता है।
2. जब भी आप टैटू बनवाये उसकी पट्टी को जल्दी ना उतारें। टैटू पर लगी पट्टी को देर रात तक लगा रहने दें और तभी उतारें जब स्याही अच्छे से सूख जाए। पट्टी को जल्दी उतार देने से टैटू की स्याही फीकी पद जाती है। जिस वजह से टैटू अच्छा नही दिखता।
3. टैटू बनवाने के बाद उसे रगडें नही। टैटू को रगडने से आपकी स्किन को नुकसान पहुंचता है। महिलाओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वो टैटू बनवाने के 45 दिन बाद तक वैक्स ना करवाएं।
4. टैटू बनवाने से अगले दिन हर 2 से 3 घंटे बाद पट्टी को बदलते रहना चाहिए। उस पर कोई ऐसी क्रीम लगाते रहे जिससे आपको कोई एलर्जी ना हो।
5. टैटू पर कभी मॉइस्चराइजर ना लगाएं, इसकी जगह नैपी रैश क्रीम लगाएं ये आपकी स्किन को नुक्सान नही पहुंचाएगी।

जैकी भगनानी की फिल्म ‘कार्बन’ का फर्स्ट लुक आया सामने

सुपर हॉट पंजाबी एक्ट्रेसेस जो देती हैं बॉलीवुड डीवाज को टक्कर

दीया मिर्ज़ा की न्यूयॉर्क हॉलिडे फोटोज़

हर भारतीय राज्य की दुल्हन की चूड़ियां होती है अलग रंग की

The post हाल ही में बनवाया है टैटू तो ऐसे रखें उसका ध्यान appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
हाल ही में बनवाया है टैटू तो ऐसे रखें उसका ध्यान