बालों के झडऩा बंद कर लम्बा और घना बनाएगा ये टिप्स!

Lifestyle

ब्यूटी डेस्क: अक्सर कई लड़कियों अपने बालों का खास ध्यान रखती है फिर न जाने कुछ ऐसी प्रॉब्लम हो जाती है। जिससे बालों को झडऩा उनमें चिपिचिपा महसूस होता है। ऐसे में हर लडक़ी की ख्वाहिश होती है कि उनके बाल लम्बे, घने, चमकीले और मुलायम रहे। ऐसे में व ब्यूटी प्रोडेक्ट का भी साहर लेती है। लेकिन इसका असर ज्याद दिन नहीं रह पाता फिर वहीं प्रॉब्लम उनके सामने आ जाती है। जिससे वे परेशान रहती है। ऐसे में आज हम आपकों ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आपके बाल लम्बे घने और खूबसूरत होंगे।

ज्यादतार लोगों की परेशानी रहती है कि उनके बाल जरूरत से ज्याद झडऩे लगे। ऐसे में उन्हे अपनी डाइट को लेकर सजग रहना चाहिए । अपने डाइट में पोष्टिक आहर का लेना बेहद जरूरी होता है। बालों के झडऩे की समस्या होती है जिसके कारण उनके बाल बहुत ज्याद हलके और पतले हो जाते हैं और उनके बालों की ग्रोथ भी रुक जाती है, जिससे उनके बालों पर कोई भी हेयर स्टाइल अच्छा नहीं लगता है।
ऐसे में ये उपाए आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा:

विटामिन ई, बादाम का तेल इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक बाउल में विटामिन के कैप्सूल को खोल कर डाले। अब इसमें थोड़ा सा बादाम का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब इस तेल को रोज रात में सोने से पहले अपने बालों में लगाएं और हलके हाथो से मसाज करेंए और सुबह उठ कर अपने बालों को शैम्पू से धो ले। लगातार एक महीने तक ऐसा करने से आपके बाल लम्बे घने और मजबूत हो जाएंंगे।

Source: Rochak khabare