अब आम आदमी भी कर पाएंगे यूरोप की सैर, टिकट की कीमत जान हो जाएंगे हैरान

International

यूरोप की हवाईयात्रा अब से केवल 12,000 से 13,000 रुपये में जल्द ही कर सकेंगे. जो टिकट भारत और यूरोप के बीच पहले करीबन 45,000 रुपयों में होती थी अब उन्हीं यात्राओं का सस्ती दरों में लुफ्त उठाए.

अभी माना जा रहा है कि स्कूट एयरलाइन मुंबई से कोपेनहेगन फ्लाइट के लिए महज 12 हजार से 13 हजार रुपए में इस हवाई यात्रा की सुविधा दे सकती हैं. अब हर किसी के लिए हवाई यात्रा पर जाना ओर भी आसान हो जाएगा. हाल ही में प्रधानमंत्री ‘उड़े देश का आम नागरिक’ (उड़ान) योजना की शुरुआत हुई इस योजना के तहत कम खर्चे में भी लोग हवाई यात्रा का लुफ्त उठा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :- अब महज 2500 रुपये में करें लुधियाना-दिल्ली की विमान यात्रा

बता दें कि एक साल के अंदर लंबी दूरी की सस्ती अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का बिजनेस जोर पकड़ सकता हैं. इसके लिए भारत कुछ विदेशी एयरलाइंस भारत कुछ विदेशी एयरलाइन्स से कम खर्च वाली यूरोप की यात्रा टिकटों की दरे पेश करेगा. ये दरे पहले की यूरोप यात्रा के मुकाबले सस्ती होंगी.

दूसरी तरफ, स्पाइसजेट और इंडिगो लंदन-गैटविक को अपनी पहली यूरोपीय लंबी उड़ान यात्रा शुरू करने की संभावना हैं.

सेंटर फॉर एशिया पैसिफ़िक (सीएपीए) की मई-जून 2017 की रिपोर्ट में ‘लंबे समय की कम लागत वाले क्षेत्र में पहली बार 5,00,000 साप्ताहिक सीटों (विश्व स्तर पर) को पार किया है.

नॉर्वेजियन एयर, इंटरनेशनल एयरलाइंस समूह जैसे कुछ अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस भी भारत को एक आकर्षक बाजार होने पर विचार कर रहे हैं. सीएपीए के कपिल कौल ने कहा, ‘हम अगले वित्त वर्ष से लंबे समय तक चलने वाले, कम लागत वाले कार्यों को भारतीय एलसीसी के विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए देख सकते हैं,” उन्होंने कहा कि यह एक नया बाजार बनाने की संभावना का सुझाव दे रहा हैं.

The post अब आम आदमी भी कर पाएंगे यूरोप की सैर, टिकट की कीमत जान हो जाएंगे हैरान appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media
Click link to read original post
अब आम आदमी भी कर पाएंगे यूरोप की सैर, टिकट की कीमत जान हो जाएंगे हैरान