प्रिंसिपल ने ब्लैक बोर्ड पर लिखे ये 4 नाम, फिर खुद को दे दी खौफनाक मौत

National

लखनऊ: यूपी में एक स्‍कूल प्रिंसिपल ने खुद को रोंगटे खड़े कर देने वाली मौत दे दी। गांव वालों की सूचना पर जब पुलिस अंदर गई तो वहां का मंजर देखकर दंग रह गई। मामला यूपी के ललितपुर जिले के समरखैरा प्राइमरी स्‍कूल है। जहां पर अपने रिटायरमेंट के अंतिम दिन स्‍कूल पहुंचकर प्रिंसिपल ने खौफनाक तरीके से मौत को गले लगा लिया। पुलिस की पड़ताल में पता चला कि प्रिंसिपल को गांव के दबंग प्रधान समेत अन्‍य लोग प्रताड़ित कर रहे थे। पुलिस को स्‍कूल के अंदर क्‍लासरूम के ब्‍लैकबोर्ड पर प्रिंसिपल का सुसाइड नोट लिखा मिला, जिसमें ग्राम प्रधान की प्रताड़ना से आजिज होकर जान देने की बात लिखी हुई थी।

छ: महीने से नहीं मिली थी सैलरी

ललितपुर जनपद के म्‍यांव गांव के निवासियों ने बताया कि मृतक प्रिंसिपल ओमप्रकाश पटैरिया मूल रूप से कोंच के रहने वाले थे। करीब छ: महीने पहले मिड डे मील के निरीक्षण में खामियां पाए जाने पर अधिकारियों ने उनकी सैलरी रोक दी थी। इसके अलावा गांव के प्रधान समेत अभिभावक संघ के लोग मिड डे मील के अदेयता प्रपत्रों पर साइन करने के एवज में उन्‍हें प्रताड़ित कर रहे थे। इस कारण प्रिंसिपल ओमप्रकाश मानसिक रूप से काफी टूट गए थे।

क्‍लासरूम में लगाया मौत को गले

ओमप्रकाश पटैरिया का शनिवार को प्राथमिक विदयालय समराखैरा में सर्विस का अंतिम दिन था। उस दिन वह सारा मामला क्‍लीयर कर लेना चाहते थे। इसके लिए उन्‍होंने मिड डे मील के प्रपत्रों पर साइन करने के लिए शिक्षक- अभिभवक संघ के अध्‍यक्ष और प्रधान को स्‍कूल बुलाया था। लेकिन मीटिंग में केवल प्रधान ही आए और उन्‍होंने भी कागजों पर साइन करने से मना कर दिया।

इसके बाद प्रिंसिपल ने स्‍कूल के क्‍लासरूम के ब्‍लैकबोर्ड पर एक सुसाइड नोट लिखा जिसमें उन्‍होंने प्रधान समेत अन्‍य लोगों पर प्र‍ताडि़त करने का आरोप लगाया। इसके बाद उन्‍होंने खुद पर केरोसीन डालकर अपनी जान दे दी। उनकी चीख पुकार सुनकर ग्रामीण उनहे बचाने पहुंचे, लेकिन तब तक वह गंभीर रूप से झुलस चुके थे। अस्‍पताल पहुंचने पर डाक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

The post प्रिंसिपल ने ब्लैक बोर्ड पर लिखे ये 4 नाम, फिर खुद को दे दी खौफनाक मौत appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack