लड़की को करना है अपने ऊपर फ़िदा, तो इन बातों पर करें गौर

Lifestyle

लाइफस्टाइल डेस्क: कहते है कि किसी भी लड़की को समझना आसान काम नहीं है। जब लड़की को समझना इतना मुश्किल है तो उसका दिल जीतना कितना कठिन होगा। अगर आपको कोई लड़की पसंद है और आप अपने दिल की बात खुलकर नहीं बोल पा रहे हैं तो आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना आवश्यक होता है और साथ ही ये भी कि आप उन बातों को कैसे बोलते हैं ताकि दिल जीतने में सफल हो सकें। बातचीत में लड़कियों को मजा आता है, इसीलिए पहले उनसे बातचीत करना चाहिए। लड़कियों का दिल जीतने से पहले आपको बॉडी लैंग्वेज को जानना जरूरी है कि लड़की आपमें इंटरस्टेड है भी या नहीं। आइए जानें लड़कियों का दिल कैसे जीते।

आप उसके सामने अनजान बने रहें। अगर उसे लगेगा कि आप उसकी हर बात पर ध्यान देते हैं, तो उसे बुरा लग सकता है। ऐसे में वो जो बातें छिपाना चाहती है, तो आप उसे जानने की कोशिश न करें।

लड़की को कहीं घुमाएं, फिराएं अच्छी जगह खाना खिलाएं। बाइक राइड पर ले जाएं। सरप्राइज दें। अगर लड़की आपके साथ सामान्य है, तो कोशिश करें नजदीक जाने की। धीरे से हाथ को छुएं।

ज्यादा नजदीक जाने की कोशिश ना करें बल्कि प्यार से हाथ पकड़कर उसको इस बात का ऐहसास दिलाए की वह अपने दिल की सारी बातें आपको बता सकती है।

अगर आप किसी लड़की को डेट कर रहे हैं तो सबसे पहले उसको यकीन दिलाइये कि आपका रिश्ता सच्चा है। आप उसके रंग-रूप नहीं बल्कि उसके दिल को देखकर उस पर फिदा हुए हैं और अब आप हमेशा उसके साथ ही रहेंगे।

एक-दूसरे की बातों को अहमियत दें, उसकी पूरी बात सुना करें। जितना हो सके उतना उसके खुशियों के साथी से ज्यादा उसके गम के साथी बनने की कोशिश कीजिए।

पहली मुलाकात कर रहे हैं जरूरी नहीं कि गंभीर मुद्दों पर ही बातें करें। बल्कि कुछ हंसी-मजाक की बातें भी करें जिससे लड़कियों को आपकी कंपनी पसंद भी आयेगी। यदि किसी बात से माहौल उदासी भरा हो गया है तो मजाक के जरिये उसे दूर करने की कोशिश कीजिए।

Source: Rochak khabare