अवैध वेंडर सरकारी बसों में खुलेआम दो गुने रेट पर बेच रहे जहर, परिवहन आखिर क्यों चुप

National
अमित यादव
अमित यादव

लखनऊ: यूपी की राजधानी से लेकर अन्य जिलों में सरकारी रोडवेज बसों में रोजाना खुलेआम जहर बिक रहा है। बस स्टेशनों से लेकर स्टॉपों पर रुकने वाली बसों में अवैध वेंडरों का कारोबार पूरी तरह से हावी है। पिं्रट रेट से अधिक दामों पर नॉन ब्रांडेड सामानों को बसों के अंदर बेचा जाता है। ड्राइवर व कंडेक्टर की सहायता से अवैध वेंडर बसों में खाने की चीजें बेच रहे हैं। इन पर न तो परिवहन निगम की नजर है और न ही प्रशासन की। यात्रियों की सेहत से खिलवाड़ हो रही है।

लखनऊ में वाहनों की चेंकिंग आज जोरों पर, रहें सावधान

पॉलिटेक्निक पर है इनका अड्डा
लखनऊ शहर की अगर बात करें तो पॉलिटेक्निक चौराहा अवैध वेंडरों का घर बन चुका है। यहां पर जैसे ही कोई बस यात्रियों को बैठाने के लिए रुकती है तो तुरंत कुछ लोग बसों में घुसकर सामानों को बेचने लगते हैं। इनको कोई भी नहीं रोकता है। चिप्स, पानी से लेकर सभी सामन लोकल मार्केट के होते हैं और उनको भी दो गुने दामों पर बेचा जाता है।

चिप्स 20 रुपये की
न्यूजट्रैक के संवाददाता ने जब वेंडरों से एक यात्री बनकर बात की तो पता चला कि 15 रुपये उस चिप्स पर दाम लिखा है, लेकिन उसको 20 से लेकर 25 रुपये तक बेच रहे हैं। इसके अलावा जो पानी है वे भी लखनऊ का लोकल है, परन्तु 20 रुपये में बसों में बेचा जा रहा है।

पहले यूपी को बताया “जंगल राज” फिर भेज रहे हैं 11 जम्बो हाथी, आखिर पॉलिटिक्स क्या है?

खुले में काटकर रख लेते हैं
आपको बता दें कि, अगर आप भी बस में यात्रा करते हैं और ऐसे सामानों को खरीदते हैं तो आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा। अवैध वेंडर खाद्य सामग्रियों को खुले में काटकर फिर बेचते हैं। इसलिए ऐसा कुछ भी खाने से बचें।

आखिर क्यों हैं अफसर मौन
इस बारे में जब परिवहन निगम के जिम्मेदार अधिकारियों से पूछा गया तो उन्होंने पल्ला झाड़ा और कहा कि हम तो कोशिश करते हैं और कुछ दिन लगाम भी लगाते हैं लेकिन फिर हालात पहले जैसे हो जाते हैं।

The post अवैध वेंडर सरकारी बसों में खुलेआम दो गुने रेट पर बेच रहे जहर, परिवहन आखिर क्यों चुप appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack