अपने घुंघराले बालों को इन आसान तरीकों से सुलझाए

Sports

ब्यूटी डेस्क:बालों की खूबसूरती के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्टों का इस्तेमाल अपने बालो के लिए करती है। बालों की सही देखभाल के लिए लड़कियां बालों में कई तरह के हेयर कंडीशनर शैंपू और तेलों का इस्तेमाल अपने बालों के लिए करती है। कुछ लड़कियों के बाल नैचुरल रुप से कालें घने और स्ट्रेट दिखाई देते है तो कुछ लड़कियों के बाल घुघरालें दिखाई देते है। पर कई बार ज्यादा घुघरालें बाल रहने की वजह से बाल उलझकर टूटतें हुए दिखाई देते है। दरअसल बालों के घुघरालेपन की वजह से बालों को सही रुप से पोषण नही मिल पाता है जिसकी वजह से बाल ड्राय बनें रहते है।

अगर आप भी घूघरालें बालों की इस परेशानी से परेशान है तो ये उपाय आपके काम आएगे…..

बालों को धोने के बाद कंडीशनर को लगभग आधे घंटे तक बालों में लगा रहने देंवे। कंडीशनर को  बालों में अच्छी तरह से लगाए कंडीशनर बालों में अच्छी तरह से नमी को पहुंचाएगा और बालों को घुंघरालू बनाएगा।

बालों को कभी भी टॉवेल से रगड़ कर या झटक कर न सुखाएं। इससे बालों को नुकसान पहुंच सकता है। ऐसी टॉवल का इस्तेमाल करें जो बालों के पानी को आसानी से सोख लेवें।

अक्सर बालों में ज्यादा ड्रायर का इस्तेमाल बालों को रुखा बना देता है। इसलिए ड्रायर करने से पहले बालों में अच्छे से हेयर- स्प्रे का उपयोग करें । और अच्छी ब्रांड वाले ड्रायर का इस्तेमाल करें।

बालो को घुघरालें होने से बचाने के लिए नारियल का तेल काफी यूजफूल है। आपको बस थोड़ा सा नारियल तेल हल्का गर्म करके बालों की जड़ों में लगाना होगा। इससे बाल घुंघराले होने से बचेंगे।

घुंघराले बालों की परेशानी दूर करने में शहर भी काफी असरदार होगा बस आपको थोड़ा सा शहद और शैंपू अपने बालों के लिए इस्तेमाल करके लगाना। इसे बालों में थोड़ी देर लगाकर रखने से घूघरालें बालों की परेशानी से निजात मिलेगा।

खूबसूरती बढ़ानें के लिए हर रोज लें सुबह की हल्की धूप

लहसुन का शैंपू दूर करेगा झड़ते बालों की परेशानी

जानिए दूध में दलिया मिलाकर खानें से शरीर को मिलने वाले अनगिनत फायदें

 

 

 

 

 

 

The post अपने घुंघराले बालों को इन आसान तरीकों से सुलझाए appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera