हिंदू संगठनों का हंगामा, 80 कुंतल गोमांस के साथ आठ आरोपी गिरफ्तार

National

सहारनपुर: तीतरो पुलिस ने रविवार (8 अप्रैल) को चार बुलेरों कार में लदे 80 कुन्तल गौमांस को तस्कर समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। सूचना पर हिन्दू सगंठन के लोगों के द्वारा हंगामा करने पर पशु पालन विभाग ने सहारनपुर टीम से जांच कराने की मांग पर पशुचिकित्साधिकारी ने विशेष टीम के माध्यम से सैंपल लेकर जांच को भेजा है। पुलिस मामले की जांच मे जुटी है।

रविवार (8 मार्च) की दोपहर तीतरो पुलिस अपर निदेशक पशुपालन विभाग डा. नरेन्द्र सिंह के निर्देश पर ग्राम रादौर में वाहनों की जांच में जुटी थी कि चार बुलेरो कार वहां पहुंची तो पुलिस ने चैकिंग के लिए रोकना चाहा, जिस पर वाहन चालक गाड़ियों को बगैर जांच के भगाने में लग गए। लेकिन पुलिस ने चारों कारो को रोक लियाा और जांच की तो चारों वाहनों में करीब 80 कुन्तल गौमांस के अलग-अलग अंग निकले। पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में चारों वाहनों को सीज कर दिया है। पुलिस ने चालकों से परिवहन पास की मांग की तो चिकित्सको के फर्जी हस्ताक्षरों से बने कागजात पुलिस के सामने पेश किए। पुलिस ने पशुधन विभाग के चिकित्सकों को मौके पर बुलाया। इसी बीच सूचना मिलने पर हिन्दू संगठन के लोग मौके पर जमा हो गए।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के जिला पंचायत सदस्य चै. नक्षत्रपाल सिंह बीजेपी नेता विनोद चौधरी सहित सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर पशु चिकित्साधिकारी का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि चिकित्साधिकारी की मिलीभगत से गौंवश कटान को बढ़ावा मिल रहा है। जिस पर अपर निदेशक पशुपालन विभाग ने एक टीम को जांच करने के लिए तीतरो भेजा, जहां टीम ने चार गाडियों से सैंपल लिया और जांच के लिए भिजवाया।

हिन्दू सगंठन के लोगों का आरोप है कि पकड़े गए आरोपी गौमांस के अवशेषां के अगों की तस्करी में लिप्त है। डॉ मनीष वर्मा ने बताया कि जांच मे प्रथम दृष्टा छोटे पशुओं के कटे हुए अवशेष है जोेकि प्रतिबंधित है। गौंमाश के अवशेष सैंपल लेकर भेज दिए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कारवाई की जाएगी। आरोपियों में इमरान, बाबू, जाकिर, आस मौहम्मद, शहजान, इलियास, असलम, कैफ निवासी मु. नगर आदि शामिल रहें।

The post हिंदू संगठनों का हंगामा, 80 कुंतल गोमांस के साथ आठ आरोपी गिरफ्तार appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack