Lifestyle

घर बैठें इस हेयरस्पा करें बालों की मसाज , बाल बनेंगे मुलायम और मजबूत

ब्यूटी डेस्क:बदलते मौसम का असर ना सिर्फ हमारी स्किन पर दिखाई देता है बल्कि इसका असर हमारें खूबसूरत बालों पर भी दिखाई देता है आजकल गलत खान-पान की वजह से हमारे बाल बेजान और रुखें दिखाई देते है। दरअसल बालों को सही पौष्टिकता नही मिल पानें का कारण बाल डैमेज होकर टूटनें लगते है। ऐसे में आप कई तरह के महंगे प्रोडक्टों का इस्तेमाल अपने बालों के लिए बालों के लिए करते है। हम आपको घर बैठे एक ऐसा असरदार उपाय बताएगे जो आपके बालों को काला घना खूबसूरत सिल्की और शाइनी बनाएगा। और आपके बाल झड़ने बंद हो जाएगे।

हेयर प्रॉब्लम को  दूर करने के लिए आप घरेलु  हेयर स्पा आप हफ्ते में 2 बार करेगी तो आपके बालों सबंधी हर तरह की परेशानी जल्द ही दूर हो जाएगी…

हेयर स्पा के लिए जरूरी सामान 2 टेबलस्पून शहद 1 टीस्पून बादाम का तेल 1 केला 1 प्याज को काम में लेना होगा।

आप अपने बालों के लिए इस पेस्ट को इस तरह से तैयार करें…

सबसे पहले केले को मिक्सी में डालकर पैस्ट तैयार करें इसके बाद प्याज को छिलकर इसका भी पेस्ट बनाएं और छानकर इसका रस को निकाल लेवें। एक बाउल लेकर इसमें शहद,बादाम का तेल,केले का पेस्ट और प्याज का रस डालकर मिक्स करें। घर बैठें आपके बालों के ये हेयर स्पा क्रीम तैयार हो जाएगी।

इसे बालों पर लगा कर 5 मिनट के लिए मसाज करें और 2 तक घंटे इसे ऐसे ही लगा रहने देवें।  इसके बाद शैंपू के साथ बालों को वॉश कर लेवें।

प्याज बालों को न्यूट्रिशियंस देने का काम करता है। इससे बालों का झड़ना रूक जाता है। शहद बालों की कंडीशनिंग करता है और ब्रेकेज को होने से रोकता है। बादाम का तेल  डैमेज हेयर  को रिपेयर करने का काम करता है। और केला बालों को सॉफ्ट सिल्की और शाइनी बनाता है।

 

Source: Rochak khabare