National

अब चिन्मयानंद पर बलात्कार का मुकदमा खत्म करने की तैयारी में योगी सरकार

लखनऊ: यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार पूर्व केंद्रीय मंत्री और राम मंदिर आंदोलन के नेता रहे चिन्मयानंद के खिलाफ बलात्कार का मामला खत्म करने की तैयारी में है तो उन्नाव के बांगरमउ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ योगी सरकार ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

यूपी भाजपा: प्रदेश अनुशासन समिति बनी, जल्द गिर सकती है कई बागियों पर गाज

चिन्मयानंद के खिलाफ दर्ज बलात्कार के मामले को खत्म करने के लिए सहारनपुर प्रशासन ने पिछले 9 मार्च को न्यायिक जांच अधिकारी को इस संबंध में भेजा पत्र है। साल 2011 में चिन्मयानंद पर उनके आश्रम में रहने वाली लड़की के पिता ने बलात्कार का आरोप लगाया था। लड़की कई वर्षों तक चिन्मयानंद के आश्रम में रही थी। चिन्मयानंद तीन बार के सांसद रह चुके हैं और अटल बिहारी वाजपेयी के शासन में गृह राज्य मंत्री थे।

योगी सरकार बीजेपी विधायक सेंगर के खिलाफ युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप और फर्जी मुकदमे में जेल भेजे गए पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत से बुरी तरह घिरी हुई है। एडीजी ने उन्नाव के एसओ और चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

पीड़िता रविवार को मुख्यमंत्री आवास के सामने अपनी मां, चाची, दादी, चार बहनों व एक मासूम भाई के साथ पहुंची थी और इन लोगों ने खुद पर मिट्टी तेल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया था।

पीड़ित युवती का आरोप है कि विधायक और उनके भाई अतुल सिंह ने उसके साथ दुष्कर्म किया और अब उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। विधायक के गुर्गे आए दिन उसके और परिवार के लोगों के साथ मारपीट किया करते हैं। पुलिस में शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। न्याय न मिलने पर वह परिवार संग आत्मदाह के लिए मजबूर हुई। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर सभी को भगा दिया।

इससे पहले कि विधायक पर लगे गंभीर आरोप पर सरकार कोई कार्रवाई करती, सोमवार को युवती के पिता की जेल में मौत हो गई। युवती के बयान के मुताबिक, अदालत में चल रहा एक मुकदमा वापस लेने से इनकार करने पर पांच दिन पहले विधायक के भाई और उनके गुर्गों ने उसके पिता को पेड़ से बांधकर बुरी तरह पीटा था और घसीटते हुए ले गए थे।

बाद में पता चला कि पुलिस से मिलीभगत के कारण फर्जी मामला दर्ज करवाकर उसके पिता को उन्नाव जिला जेल भिजवा दिया और सोमवार को खबर आई कि उसके पिता ने जेल में दम तोड़ दिया है।

The post अब चिन्मयानंद पर बलात्कार का मुकदमा खत्म करने की तैयारी में योगी सरकार appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com