बकाया गन्ना भुगतान : किसानों ने शुगर मिल गेट पर दिया धरना

National

शामलीः किसानों के बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर  किसानों ने शामली शुगर मिल गेट पर धरना दिया। धरने पर पहुंचे पूर्व विधायक पंकज मलिक ने प्रदेश सरकार पर किसानों का शोषण करने तथा खेतों में खड़ी गन्ने की फसलो की पर्ची जारी न कराये जाने का आरोप लगाते हुए आरपार की लडाई करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें …..चीनी मिलों पर झमाझम बरस रही लक्ष्मी, फिर किसानों को भुगतान क्यों नहीं

बुधवार को किसानों के बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर असली भारत संगठन के पदाधिकारियों ने सैकडों किसानों को साथ लेकर शामली शुगर मिल गेट पर धरना प्रदर्शन किया। शामली शुगर मिल पर किसानों का करीब 176 करोड रूपया गन्ना का भुगतान बकाया है। धरने पर पहुंचे पूर्व विधायक पंकज मलिक ने कहा कि किसानों का गन्ना भुगतान न होने के कारण किसान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। उत्तर प्रदेश के गन्ना राज्यमंत्री शुगर मिल मालिकों से सांठगांठ कर किसानों का शोषण करा रहे है। किसानों का भुगतान नही हो रहा, और किसानों का गन्ना खेतो में खडा है। शुगर मिल मालिक किसानों को पर्ची जारी नही कर रहे, जिससे किसान सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहा है। गन्ना राज्यमंत्री किसानों के गन्ने का सर्वे कराये जाने का वायदा करते है, लेकिन कोई भी अधिकारी किसानों के खेतों तक नही पहुंचा। उन्होने चेतावनी दी कि यदि किसानों का शोषण बंद नही किया गया तो वह आरपार की लडाई लडेगे।

यह भी पढ़ें …..चीनी मिलों पर गन्ना उत्पादकों का बकाया 11,500 करोड़, सिर्फ UP का 8,500 Cr.

पूर्व काग्रेस विधायक पंकज मलिक ने कहा कि हम सरकार से ये पूछना चहाते है। कि जब सरकार में इस जनपद के प्रतिनिधित्व करने का मौका जनता ने दिया है। तो क्या वह लोग गुगें बहरे बनकर इस सरकार में बैठे है। इस जनपद से गन्नामंत्री है। और गन्ना किसान रो रहा है। किसान की इतनी बुरी स्थिति है कि  बताया नहीं जा सकता है? किसान का गन्ना खेत में खडा हुआ है। पर्ची नही मिल रही है।भुगतान नही दे रहे है। अब तो बस सरकार के लोगों की  सड़क पर आकर पिटाई और कर देनी चाहिए।

The post बकाया गन्ना भुगतान : किसानों ने शुगर मिल गेट पर दिया धरना appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack