धक्का मुक्की से परेशान प्रियंका ने कांग्रसियों को जम कर लताड़ा

National

नई दिल्ली: राहुल गांधी के इंडिया गेट पर गुरूवार की आधी रात बुलाए गए कैंडल मार्च में प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की का सामना करना पडा जिससे वो बुरी तरह नाराज हुईं । प्रियंका ने कार्यकर्ताओं को जमकर लताडा और कहा आप खुद से पूछिए कि यहां क्यों आये हैं।

मार्च के दौरान प्रियंका को चारों ओर से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने घेर लिया था। भीड़ के कारण वो बाहर नहीं निकल पा रहीं थीं और धक्का-मुक्की से डर गईं थीं । उनकी बेटी भी भीड़ में फंस गईं थी और डरकर रोने लगी थी । इसके बाद प्रियंका बैरीकेड को धक्का देते हुए आगे बढ़ीं और अपनी बेटी को चुप कराकर गले लगाया और भीड़ से बाहर निकाला।

प्रियंका ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आग-बबूला होते हुए कहा कि आप खुद से पूछिए आप यहां क्या करने आए हैं और क्या कर रहे हैं। जिसे धक्का मारना है वो घर चला जाए, नहीं तो शांति के साथ आगे आएं।

उन्नाव और कठुआ के रेप केस और इनमें गुनहगारों को बचाने की कोशिशों को लेकर पूरे देश में गुस्सा दिख रहा है। गुरुवार आधी रात को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी टीम के साथ इंडिया गेट पर उतरे और इन आपराधिक मामलों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। राहुल गांधी ने उन्नाव केस में बीजेपी सरकार को असंवेदनशील कहा तो पीएम मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।

कैंडल मार्च के पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया और कहा कि इन घटनाओं पर लाखों भारतीयों की तरह मेरा दिल भी दुखी हुआ है। हम महिलाओं को इस हाल में नहीं छोड़ सकते। आइए शांति और इंसाफ के लिए इंडिया गेट पर कैंडल मार्च में हिस्सा लें। राहुल की इस अपील पर आधी रात को इंडिया गेट पर युवाओं का हुजूम उमड़ पड़ा। ये कांग्रेस की बदली हुई सियासत और राहुल के युवा अंदाज का एक और नजारा था। हाल के समय में राहुल लीक से हटकर अपनी सियासत से युवाओं को जोड़ने में तेजी से सफल हुए हैं। ऐसा नहीं है कि राहुल गांधी ने ऐसा पहली बार किया है।

यूपी के उन्नाव में रेप के आरोपी बीजेपी विधायक पर एक्शन में देरी और पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद कार्रवाई करने में देरी से जहां बीजेपी निशाने पर थी और जम्मू के कठुआ में 8 साल की मासूम बच्ची के रेप-मर्डर के वीभत्स मामले पर देश गुस्से में था तो आधी रात को राहुल गांधी ने कैंडल मार्च कर देश के गुस्से को अपनी आवाज दी और केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया। इसका नतीजा था कि शुक्रवार सुबह सीबीआई ने कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार किया। लेकिन इससे पहले मोदी और योगी सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा चरम पर पहुंचा गया। सरकार की इस चुप्पी ने राहुल गांधी को क्रेडिट लेने का मौका दे दिया।

प्रियंका ही नहीं, राहुल गांधी को भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा। इसके बाद एसपीजी ने राहुल को कुछ देर के लिए गाड़ी में बैठा लिया ,हालांकि, इसके बाद राहुल बाहर आए और वहां मौजूद लोगों से बातचीत की।

मार्च में रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे । उन्होंने कहा कि हम सब भारतीय हैं, सब बदलाव चाहते हैं कि हमारी मां, बहन, बेटियां सुरक्षित महसूस करेंं उन लोगों के लिए न्याय चाहिए जिनका रेप हो रहा है और कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यहां इसलिए हैं ताकि देश हमें सुन सके।

कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार में महिलाओं की असुरक्षा व शर्मनाक घटनाओं के खिलाफ इंडिया गेट पर मिडनाइट कैंडल मार्च निकाला है था जिसमें राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा, निर्भया के माता-पिता, कांग्रेस नेता अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे ।

The post धक्का मुक्की से परेशान प्रियंका ने कांग्रसियों को जम कर लताड़ा appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack