Tech

अब ट्राई की वेबसाइट पर ही देख सकेंगे सभी प्लान

दूरसंचार कंपनियों के अच्छे  सस्ते टैरिफ प्लान के लिए अब आपको इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा. प्री-पेड हो या पोस्ट पेड, लैंडलाइन हो या ब्रॉडबैंड उपभोक्ता बस एक क्लिक में यह जान सकेंगे कि कौन सा प्लान सबसे बेहतर है.
Image result for अब ट्राई की वेबसाइट पर ही देख सकेंगे सभी प्लान

ने उपभोक्ताओं की सुविधा को देखते हुए सोमवार को अपनी वेबसाइट www.trai.gov.in पर सभी कंपनियों के प्लान दर्शाने की आरंभ कर दी. इसके जरिये उपभोक्ता सरलता से सभी कंपनियों के प्लान की तुलना कर सकते हैं. दिल्ली सर्कल में उपभोक्ता अब प्री-पेड और पोस्ट पेड मोबाइल, ब्रॉडबैंड के मासिक किराए की तुलना कर सकते हैं. सभी 22 सर्कल में इस सेवा की आरंभ एक माह में हो जाएगी. फिल्हाल अन्य सर्कल के डाटा पर परीक्षण का कार्य चल रहा है.

ट्राई के चेयरमैन आरए शर्मा का कहना है कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए नियामक सभी कदम उठा रहा है. यह ऐसी व्यवस्था है, जिसके जरिये उपभोक्ता सरलता से जान सकेंगे कि कौन सी कंपनी किस दर पर प्लान दे रही है. उपभोक्ता वेबसाइट के जरिये अच्छा  सस्ता प्लान सरलता से चुन सकेंगे. यही नहीं, उपभोक्ता किसी प्लान के बारे में अपनी राय भी दे सकेगा.

दूरसंचार एरिया की विशेषज्ञ पल्लवी के मुताबिक, ट्राई के इस कदम का फायदा उपभोक्ताओं को मिलेगा. हालांकि सभी सर्कल में यह सुविधा प्रारम्भ होने के बाद ही इसकी सफलता का पता चलेगा.बताते चलें कि दूरसंचार कंपनियां हर वर्ष ट्राई को 22,000 से 25,000 टैरिफ प्लान सौंपती हैं.

The post अब ट्राई की वेबसाइट पर ही देख सकेंगे सभी प्लान appeared first on Poorvanchal Media | Purvanchal News | UP News | Hindi Khabare |.

Source: Purvanchal mEDIA

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com