पिम्पल्स को फोड़ने से पहले पढ़ लें ये खबर !

Sports


लाइफस्टाइल डेस्क। आज कल के दौर में छोटे छोटे बच्चो के ही पिंपल्स हो जातें है। जब ये बच्चे बड़े हो जाते है तो इनके पिंपल्स की समस्या हो जाती है। आज के समय में ज्यादातर लडक़े और लड़कियों को पिंपलस की परेशानी होती ही है। पिंपलस से चेहरे की सुंदरता पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है। पिंपलस को दूर करने के लिए हम बहुत सारे डॉक्टर के पास जाते है दवाइया लेते है, और भी बहुत सारे काम करते है जिससे कि पिंपलस से छुटकारा मिल जाए। लेकिन कई बार हम पिंपलस से इतने परेशान हो जाते है कि उनके हटने का इंतजार न करक उन्हें फोड़ देते है। लेकिन अगर आप भी ऐसा करते है तो आपको बता दे कि ये ऐसा करना आपके लिए गलत हो सकता है।

पिंपल फोडऩे से हो इंफेक्शन सकता है, इसके साथ ही साथ फूटे हुए पिंपल की जगह पप निशान पड़ जाते है। इसके अलावा एक पिंपल फोडऩे से दूसरा पिंपल हो जाता है।चेहरे पर निकले मुंहासों और पिंपलस को कभी फोडऩा नहीं चाहिये नहीं तो, चेहरे पर दाग पड़ जाता है और चेहरा बहुत ही ज्यादा खराब दिखने लगता है। पिंपल को फोडऩे पर इंफेक्शन हो जाता है, जो कि और भी ज्यादा घातक है।

पिंपल को फोडऩे से उस जगह त्वचा के आसपास के ऊतकों में चला जाता है। इससे उस जगह पर कई सारे रोगाणु फैलने का खतरा बढ़ जाता हैं। ऐसा करने पर खतरनाक इंफेक्शन बढ़ जाता है।

जब पिंपल फोड़ते हैं, तो आप चेहरे पर एक गहरा घाव बना देती हैं, जिससे वह घाव समय के साथ बढ़ता चला जाता है और वह एक दाग बन जाता है। पिंपल फोडऩे से चेहरे पर लाल रंग के दाग बन जाते हैं, जो कि कई दिनों तक फूले नजर आते हैं। यह दाग मेकअप से भी नहीं छुपते है।

अब घर पर ही बनाएं फेस पैक इन आसान टिप्स के साथ !

हम है राही प्यार के मूवी में डेब्यु कें लियें कुणाल खेमू नें किया भट्ट का शुक्रिया !

सनी ने लॉन्च किया नेचुरल मिनरल वाटर !

नाखूनों का पीलापन दूर करें इन आसान ब्यूटी ट्रिक्स के साथ !

The post पिम्पल्स को फोड़ने से पहले पढ़ लें ये खबर ! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
पिम्पल्स को फोड़ने से पहले पढ़ लें ये खबर !