National

ये है कानपुर की ‘मित्र पुलिस’, महिलाओं से भी पूछताछ में कर देती है थप्पड़-गालियों की बौछार

कानपुर: खुद को ‘मित्र पुलिस’ कहने के दावे करने वाली कानपुर पुलिस पूछताछ के दौरान अपनी मर्यादाएं भूल औरतों के साथ भी कैसा व्यवहार करती है इसका एक ताजा वाकया सामने आया है। दरअसल, टप्पेबाजी के आरोप में पकड़ी गई दो महिलाओं से महिला पुलिसकर्मियों की अनुपस्थिति में जिले के नौबस्ता थाने की पुलिस किस प्रकार पूछताछ कर रही है, इसका एक वीडियो newstrack.com के हाथ लगा है।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस प्रकार कानपुर पुलिस महिला सहकर्मियों की अनुपस्थिति में गालियों और थप्पड़ की बरसात कर रही है।

क्या है मामला?
नौबस्ता थाना क्षेत्र पुलिस ने दो महिला को पकड़ा था। इन महिलाओं पर आरोप था कि टप्पेबाजी और जेबकतरा का काम करती थी l रविवार (22 अप्रैल) को पुलिस दोनों महिलाओं को पकड़कर थाने लायी थी l दोनों ही महिलाओं से थाना चौकी यशोदा नगर में तीनों सिपाहियों ने पूछताछ की। इस दौरान उनके लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया। इतना है नहीं बीच-बीच में ये पुलिस वाले उन्हें गालियां भी देते रहे। बताया जा रहा है एक महिला का नाम मुस्कान और दूसरी का नाम गीता है। यह दोनों ही बारादेवी जूही थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं। वीडियो में दिख रहे तीनों सिपाही श्याम सिंह, आसिफ और विपिन हैं, जो पूछताछ कर रहे थे l सिपाही श्याम सिंह महिलाओ के साथ मारपीट कर रहा था।

पुलिस अधिकारियों ने साधी चुप्पी
इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी हैl बता दें, कि किसी महिला से पुरुष पुलिसकर्मी अकेले में पूछताछ नहीं कर सकता। पूछताछ के वक़्त महिला पुलिसकर्मी का वहां होना अनिवार्य होता है। जबकि इस मामले में पुलिस चौकी में पूछताछ के समय कोई भी महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थीं, जो कानूनन सही नहीं है।

थानाध्यक्ष की सफाई
इस संबंध में कार्यवाहक थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया, कि ‘महिलाओं को लोगों ने घेरा था। पुलिस दोनों महिलाओं को पकड़कर लायी थी l हमारे सिपाहियों ने महिलाओं के साथ कोई बदसलूकी नहीं की है। दोनों महिलाओं को 151 का चालान काटकर भेज दिया गया हैl’

The post ये है कानपुर की ‘मित्र पुलिस’, महिलाओं से भी पूछताछ में कर देती है थप्पड़-गालियों की बौछार appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com