International

UPSC RESULTS: बनारस की बहू का यूपीएससी में जलवा, हासिल किया 355 वां रैंक

वाराणसी: वैसे तो वाराणसी सर्व विद्या की राजधानी कहि ही जाती है लेकिन खबर जब काशी की बहू की कामयाबी की आयी तो बीएचयू के प्रोफेसर के घर बधाई देने वालों का तांता लग गया। बनारस की बहू अनुकृति शर्मा ने देश की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा यूपीएससी में कामयाबी हासिल की है ।अनुकृति ने इस परीक्षा में 355 वां रैंक प्राप्त कर बनारस का मान बढ़ाया है।

MP : आबकारी अधिकारी के आवास पर लोकायुक्‍त का छापा, करोड़ों की संपत्ति जब्‍त

बहु की कामयाबी पर ससुराल में जश्न

बहु अनुकृति की इस कामयाबी पर बीएचयू परिसर में जश्न का माहौल है। दरअसल अनुकृति की शादी बीएचयू कृषि विज्ञान संस्थान के प्रोफेसर वीके मिश्र के बेटे से हुयी है। परीक्षा परिणाम आते ही बधाई देने वालो का तांता लग गया हालांकि अनुकृति बनारस में मौजूद नही है बावजूद इसके बधाई देने वालों ने फोन पर बधाई दी। न्यूज ट्रैक की टीम से बातचीत के दौरान अनुकृति के श्वसुर वीके मिश्र ने बताया कि अनुकृति ने चौथे प्रयास में ये कामयाबी हासिल की है । इस बार पूरे परिवार को ये उम्मीद थी कि बहु इस जरूर कामयाब होगी।इन्होंने बताया कि अनुकृति बहु नहीं बल्कि बेटी की तरह है और उसने आज पूरे परिवार का नाम रोशन किया है।

कोलकाता से कर चुकी है इंजीनियरिंग की पढ़ाई
अनुकृति की प्रारंभिक शिक्षा जयपुर से हुई है पिता के घर से ही अनुकृति पढ़ने में काफी होनहार थी बारहवीं की पढ़ाई खत्म कर अनुकृति कोलकाता गयी और इंजीनियरिंग की पढ़ाई की इसके बाद अमेरिका से शोध कर यूपीएससी की तैयारी में लग गयी।

The post UPSC RESULTS: बनारस की बहू का यूपीएससी में जलवा, हासिल किया 355 वां रैंक appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com