IPL 11: श्रेयस की कप्तानी पारी के दम पर जीती दिल्ली

National

नई दिल्ली: नए कप्तान श्रेयस अययर के नाबाद 93 रन के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने यहां अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक मैच में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 55 रन से हराकर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट विकेट पर 164 रन पर रोककर 55 रन से मैच जीत लिया।

दिल्ली की सात मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि कोलकाता को सात मैचो में चौथी हार का सामना करना पड़ा है।

‘वंदे मातरम’ को लेकर विवाद में फंसे राहुल गांधी, बीजेपी ने जमकर किया वार

कोलकाता के लिए आंद्रे रसैल ने 30 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के की मदद से सर्वाधिक 44 रन बनाए। रसैल और शुभम गिल के बीच छठे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी हुई।

दिल्ली की सात मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि कोलकाता को सात मैचों में चैथी हार का सामना करना पड़ा है।

दिल्ली के लिए ट्रेंट बोल्ट, अमित मिश्रा, अवेश खान और ग्लैन मैक्सवेल को दो. दो विकेट मिला।

दिल्ली से मिले 220 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 46 रन के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और दिल्ली से मिला उसका लक्ष्य दूर होता चला गया।

रसैल ने 30 गेंदों पर 44 रन में तीन चौके और चार छक्के उड़ाए। शुभम मिल ने 29 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 37 रन का योगदान दिया। सुनील नरेन ने 26 और कप्तान दिनेश कार्तिक ने 18 रन का योगदान दिया। कोलकाता के लिए रसैल और गिल ने छठे विकेट के लिए 64 रन की सर्वाधिक साझेदारी की। रसैल को अवेश खान ने बोल्ड किया।

इससे पहले कप्तान श्रैयस अययर के नाबाद 93 और 18 साल के युवा बल्लेबाज पथ्वी शॉ के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने चार विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया।

लीग के जारी 11वें संस्करण में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया यह सर्वोच्च स्कोर है। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली को ओपनर पथ्वी शॉ और कोलिन मुनरो ने पहले विकेट के लिए 6.6 ओवरों में 59 रन की साझेदारी की। मुनरो 18 गेंदो पर चार चैकों और दो छक्कों की बदौलत 33 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शिवम मावी ने बोल्ड किया।

शॉ ने 44 गेंदों पर सात चैकों और दो छक्कों के दम पर 62 रन बनाए। शॉ का इस सीजन में में यह पहला अर्धशतक है। वह आईपीएल में अर्धशतक बनाने वाले संजू सैमसन के साथ संयुक्त रूप से सबसे युवा खिलाड़ी बन बन गए हैं। शॉ को पियूष चावला ने बोल्ड किया।

कप्तान श्रैयस अययर ने 40 गेंदों पर तीन चैकों और 10 छक्कों की मदद नाबाद 93 रन बनाए। अययर का 11वें संस्करण में यह तीसरा अर्धशतक है। इसके साथ ही आईपीएल में उनके 1000 रन हो गए हैं। शॉ और अययर के बीच दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदार हुई।

कप्तान अययर ने ग्लैन मैक्सवेल के साथ भी चैथे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। ग्लैन मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर एक चैके और दो छक्के के सहारे 27 रन बनाए। मैक्सवेल का विकेट 202 के स्कोर पर गिरा। रिषभ पंत खाता खोले बिना रसैल की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे।

दिल्ली ने आखिरी के ओवर में 29 रन बटोरे जिसमें चार छक्के शामिल हैं। इसके अलावा उसने उसने आखिरी चार ओवर में उसने 76 रन जुटाए।

कोलकाता के लिए चावला ने 33 रन पर एक विकेट, मावी ने 58 रन पर एक विकेट और रसैल ने 28 रप एक विकेट लिए।

The post IPL 11: श्रेयस की कप्तानी पारी के दम पर जीती दिल्ली appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack