सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर

National

नक्सलियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान में सुरक्षाबलों ने सुकमा में एक नक्सली को मारा गिराया. नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सीआरपीएफ, एसटीएफ  डीआरजी के संयुक्त दल द्वारा नक्सलियों के विरूद्ध पिछले कुछ दिनों से अभियान जारी है. राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है.

Image result for सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के तारलागुड़ा थाना एरिया  तेलंगाना से लगे एरिया में शुक्रवार प्रातः काल पुलिस  नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने सात नक्सलियों को मार गिराया था. मारे गए नक्सलियों में दो पुरुष  पांच महिला नक्सली शामिल थीं. जवानों ने घटना स्थल से बड़ी मात्रा में असहला बरामद किया था. जिसमें एक एसएलआर, थ्री नॉट थ्री एक, रिवाल्वर एक, एसबीबीएल चार, राकेट लांचर छह, एचई-36 हैंडग्रेनेट, कीट बैग 10  चार जोड़ी नक्सली वर्दी बरामद की गई थी. यह पहली बार है जब बीजापुर में नक्सलियों के विरूद्ध अभियान चलाया गया है.

गौरतलब है कि बीजापुर जिले की सीमा से लगे पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस दल ने बड़ी कार्रवाई करके पिछले दिनों बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया था.

The post सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर appeared first on Poorvanchal Media | Purvanchal News | UP News | Hindi Khabare |.

Source: Purvanchal media