इस शख्स ने बाइक पर लिखवाया- ‘असली मर्द हेलमेट नहीं पहनते’, ट्रैफिक पुलिस ने उसी की भाषा में दिया जवाब….

Sports

एक तरफ ट्रैफिक पुलिस लोगों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूकता अभियान चला रही है तो वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपनी जान से तो खिलवाड़ कर ही रहे हैं साथ ही दूसरों की जान को भी जोखिम में डाल रहे हैं। हैदराबाद के एक शख्स की बाइक के पीछे एक ऐसा मेसेज़ लिखा हुआ था जिसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे।

हैदराबाद में एक शख्स ने अपनी बाइक के नंबर प्लेट के नीच लिखवाया, ‘नो हेलमेट- मुझे असली मर्द की तरह मरना पसंद है।” शे शख्स खुलेआम अपना हेलमेट बाइक के पीछे लगा कर घूम रहा था। हालांकि हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने इस शख्स को तुरंत धर दबोचा। पुलिस ने इस शख्स की पहचान सादू हरिकृष्ण रेड्डी के रूप में की है। हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने इस शख्स को सबक सिखाने के लिए इसकी ही भाषा में जवाब दिया। पुलिस ने इस शख्स के खिलाफ लंबा चौड़ा चालान काटा।

बाइक की तस्वीर ली और इसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। इस पोस्ट में लिखा है, “हमें बहुत दुख है मिस्टर कृष्णा रेड्डी, हम आपको मरने नहीं देंगे, हम ये सुनिश्चित करेंगे कि आप एक असली मर्द की तरह जिंदा रहें, कृपया हेलमेट पहनें और बाइक चलाएं।”

जांच में मालूम चला है कि इस शख्स का कई बार चालान कट चुका है। इससे पहले ये बहुत बार ट्रैफिक नियम को तोड़ चुका है। कई बार बिना हेलमेट तो कई बार गाड़ी चलाते वक्त फोन पर बात करने की वजह से चालान कटा है। पुलिस के मुताबिक इस शख्स के खिलाफ 2 हजार 615 रुपये का बकाया है। उम्मीद करते हैं अब इस शख्स की अक्ल कुछ ठिकाने आएगी।

Source: Gorakhpur times