रिकांग पीओ में आपदा से निपटने के दिए जा रहे है गुर

National

रिकांग पिओ:- 09 मई, / न्यूज़ व्यूज पोस्ट

जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण किन्नौर ने 09 से 11 मई 2018 तक आयोजित होने वाली तीन दिवसीय शतत विकास के लिए आपदा जोखिम कम करने हेतु कार्यशाला का आयोजन किया, जिसका शुभारम्भ उपायुक्त किन्नौर गोपाल चन्द ने किया ।
क्षमता विकास कार्यशाला का उद्देश्य जिला तथा वृत खण्ड स्तर पर आपदा जोखिम को कम करने व शतत विकास तथा जोखिम का मुल्यांकन करने के लिए किया गया । इस कार्यशाला का उद्देश्य क्षेत्रीय तथा दक्षिण-दक्षिण सहयोग को ज्ञान तथा अनुभव और शत्त विकास के माध्यम से मजबूत करना है तथा शतत विकास के लिए आपदा जोखिम को कम करने के लिए नीतियों, योजनाओ तथा कार्यप्रणाली में सुधार लाना है । कार्यशाला में बताया गया कि जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण किन्नौर शतत विकास में आपदा, जोखिम कम करने के लिए एक कार्य योजना भी तैयार करेगी जो सभी सम्बन्धित विभागों में वितरित की जाएगी ।
इस अवसर पर उपायुक्त किन्नौर गोपाल चन्द ने किन्नौर जिले को आपदा के लिए अति संवेदनशील बताते हुए कहा कि जिले में आपदा के लिए विशेष ध्यान देनाआवश्यक है तथा भविष्य मेंआपदा से निपटने के लिए विशेष योजना बनाने की आवश्यकता है ताकि आपदा आने पर इस से निपटा जा सके ।
कार्यशाला में सहायक आयुक्त-उपायुक्त सुरेन्द्र ठाकुर, पंचायती राज के जन प्रतिनिधी, पंचायत सचिव तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे ।

The post रिकांग पीओ में आपदा से निपटने के दिए जा रहे है गुर appeared first on News Views Post.

Source: News views