राहुल के PM वाले बयान पर अखिलेश बोले- चुनाव बाद गिनती से होगा तय

National

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने को तैयार होने वाले बयान पर नपी तुली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, कि ‘यह तो चुनाव बाद तय होगा कि प्रधानमंत्री कौन होगा।’ दरअसल, अखिलेश यादव से सवाल पूछा गया था कि ‘क्या वह राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनाए जाने का समर्थन करते हैं?’ इसके जवाब में अखिलेश यादव ने कहा, ‘यह चुनाव के बाद तय होगा’।

गौरतलब है, कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो दिन पहले ही बेगलुरु में कहा था कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं।

‘राहुल जी से हमारे संबंध अच्छे हैं’
अखिलेश यादव ने कहा, कि ‘राहुल जी से हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तो हमारे यानि सपा के पांच सांसद थे। जो गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के बाद बढ़कर सात हो गए हैं। ऐसे में चुनाव के बाद जो गिनती होगी, उसी के हिसाब से तय होगा।’

सपा-कांग्रेस घर तक ही सिमटकर रह गई थी
ज्ञात हो, कि साल 2017 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लड़ा था। लेकिन दोनों ही दलों को घोर निराशा हाथ लगी थी। खराब नतीजों के बावजूद अखिलेश यादव कई मौक़ों पर कांग्रेस और राहुल गांधी से अच्छे रिश्तों की बात कहते रहे हैं। इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों ही परिवार तक सिमट गई थी। राहुल गांधी अमेठी से, तो सोनिया रायबरेली से सांसद चुनी गई थीं। समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ और मैनपुरी, धर्मेंद्र यादव बदायूं, अक्षय यादव फ़िरोज़ाबाद, कन्नौज से डिम्पल यादव और मैनपुरी तेज प्रताप यादव उर्फ़ तेजू जीते थे। मैनपुरी और आजमगढ़ से जीते मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी से इस्तीफा दे दिया था। जहां हुए उप चुनाव तेज प्रताप यादव सांसद चुने गए थे।

The post राहुल के PM वाले बयान पर अखिलेश बोले- चुनाव बाद गिनती से होगा तय appeared first on NewsTrack.

Source: Hindi Newstrack