राजधानी में दाखिले की दौड़ अंतिम चरण में, जानिए कहां बचे हैं मौके

National

लखनऊ : अगर आप भी लखनऊ के किसी कॉलेज में एडमिशन के लिए सोंच रहे हैं और आपने लखनऊ यूनिवर्सिटी का फार्म नहीं भरा है। तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब भी कई कॉलेज में एडमिशन की गुजांइश बची है। हम बात कर रहे हैं शहर के प्रतिष्ठित कॉलेज की, जहां एडमिशन की दौड़ भाग का लास्‍ट फेज चल रहा है।

ये भी देखें : मिशन एडमिशन: आईपीआईआरटीआई से करें वुड प्रोडक्शन पीजी डिप्लोमा

सेंट्रल यूनिवर्सिटी में है मौका

बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर रचना गंगवार ने बताया कि यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन कोर्सेज में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि अभी बाकी है। कैंडीडेट्स ऑनलाइन मोड से बड़ी ही आसानी से फार्म भर सकते हैं। ग्रेजुएशन कोर्सेज में बीए (आनर्स) पब्लिक एडमिनिस्‍ट्रेशन, बीबीए, बी वॉक, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी साइंसेज और बीकॉम (आनर्स) में आवेदन का मौका है। इन कोर्सेज के लिए अंतिम तिथि 25 मई है। इन सभी कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा जून माह में ही होगी।

नेशनल कालेज में 14 जून तक करें आवेदन

नेशनल पीजी कालेज के पीआरओ अमरेंद्र कुमार ने बताया कि नेशनल पीजी कालेज में ग्रेजुएशन के सात कोर्सेज में आवेदन का मौका शेष है। इनमें बीए( आर्टस), बीएससी, बी कॉम, बीबीए, बीजेएमसी, बी कॉम (आनर्स) और बी वॉक के लिए आवेदन किया जा सकता है। इनमें आवेदन के लिए 14 जून तक मौका है। इनका इंट्रेस भी जून के अंतिम सप्‍ताह में होना प्रस्‍तावित है।

ये भी देखें : मिशन एडमिशन: वनस्थली विद्यापीठ से करें एमबीए

आईटी कालेज में गर्ल्‍स के लिए मौका

आई टी कालेज की प्रिंसपल विनीता प्रकाश ने बताया कि यहां 5 जून तक ग्रेजुएशन कोर्सेज में आवेदन किया जा सकता है। यहां बीए, बीएससी( मैथ्‍स), बी कॉम, बीएससी( होम साइंस) और बीएससी( बायो) में कैंडीडेट्स एप्‍लाई कर सकते हैं।

The post राजधानी में दाखिले की दौड़ अंतिम चरण में, जानिए कहां बचे हैं मौके appeared first on NewsTrack.

Source: Hindi Newstrack