J&K: नहीं मान रहा PAK, अरनिया सेक्टर में रात भर दागे मोर्टार

National

जम्मू: पाकिस्तान बीते कई दिनों से नियंत्रण रेखा पर सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है। सोमवार देर रात से पाक ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में लगातार फायरिंग की और मोर्टार दागे। जम्मू जिले में सीमा चौकियों और गांवों को मोर्टार के गोलों और छोटे हथियारों से निशाना बनाया गया, जिससे एक आठ महीने के बच्चे की मौत हो गई और एक विशेष पुलिस अधिकारी सहित 6 लोग घायल हो गए।

बता दें, कि पाकिस्तान ने सोमवार को भी मोर्टार दागे थे। इन्हीं में से एक मोर्टार अरनिया के एक थाने में गिरा था, जिसमें पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। गोलीबारी के मद्देनजर बीएसएफ और पुलिस ने गांव वालों से अपने घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी है। गोलीबारी की वजह से अरनिया के आस-पास के 5 किमी. क्षेत्र में सभी स्कूलों को बंद किया गया था।

घर वालों के साथ सो रहा था बच्चा
जानकारी के अनुसार, आठ महीने का नितिन नियंत्रण रेखा के पास पल्लनवाला सेक्टर में अपने घर के बाहर परिवार के साथ सो रहा था। इसी दौरान वह पाकिस्तानी गोलीबारी का शिकार हो गया। जबकि, अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) सहित छह लोग घायल हो गए।

पाक ने मांगी थी रहम की भीख
ज्ञात हो, कि रविवार को पाकिस्तान ने भारतीय सेना से रहम की भीख मांगते हुए सीमा पर फायरिंग बंद करने की गुहार लगाई थी। लेकिन उसी रात एक बार फिर रात करीब 10 बजे गोलीबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान की यह कारस्तानी रमजान के पाक में महीने में भी जारी है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

The post J&K: नहीं मान रहा PAK, अरनिया सेक्टर में रात भर दागे मोर्टार appeared first on NewsTrack.

Source: Hindi Newstrack