शुगर मिल में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग, एक की मौत- एक दर्जन झुलसे

National

मेरठ: यूपी के मेरठ के किनौनी शुगर मिल की डिस्टलरी में बॉयलर के फटने से भयानक विस्फोट हुआ। इस विस्फोट से भीषण आग लग गई। यहां तक कि आस-पास के गांव भी हिल गए। इस हादसे में एक दर्जन लोग झुलस गए हैं। मिल कॉलोनी में अधिकारियों के जो बच्चे रह रहे थे वहां पूरे परिवारों को बाहर कर दिया गया है। रूरपुर और रोहटा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची है। दमकल विभाग की टीम भी आग बुझाने के लिए रवाना हुई है। विस्फोट के साथ आग की लपटें आसमान में कई किलोमीटर दूर से दिखाई दे रहे थीं। आग की विकरालता को देखते हुए सेना बुलाई गई। एसएसपी राजेश पांडेय के अनुसार घटना में एक कर्मचारी की मौत हुई है। जबकि शेष करीब एक दर्जन मामूली रुप से झुलसे हैं।

यह भी पढ़ें …..चीनी मिल घोटाले की सीबीआई जांच शुरू, क्या ऐसे हुआ था चीनी मिल घोटाला?

पुलिस के अनुसार रोहटा थाना क्षेत्र के कैथवाडा पुरा महादेव रोड पर स्थित किनौनी शुगर मिल में शनिवार की दोपहर भयंकर आग लग गई आग केमिकल के एक टैंकर में लगी इसके बाद दूसरे टैंकर ने भी आग पकड़ ली यहां पर काम कर रहे दो युवक झुलस गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समाचार लिखे जाने तक रोहटा थाना पुलिस के साथ ही मेरठ और बागपत की फायर ब्रिगेड के जवान आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुटे थे।

यह भी पढ़ें …..बकाया गन्ना भुगतान : किसानों ने शुगर मिल गेट पर दिया धरना

पुलिस के अनुसार आज दोपहर करीब डेढ़ बजे कुछ मजदूर लंच कर रहे थे और कुछ काम कर रहे थे यूनिट के यूनिट हेड के पी सिंह ने बताया एक ट्रक में से केमिकल उतारते हुए अचानक टैंकर में आग लग गई इस ट्रक पर का इस ट्रक पर बैठे नीरू पुत्र राजवीर उम्र 27 साल वह मोनू पुत्र जयवीर उम्र 28 साल निवासी जी टोला आग में झुलस गए आनन फानन में यूनिट हेड के पी सिंह ने पुलिस और दमकल विभाग को सूचना कि दोनों युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार आग केमिकल में लगी है इसलिए पानी से बुझा पाना बड़ा मुश्किल हो जाता है नोएडा से ओके थैंक मंगाए गए हैं अल्कोहल यूनिट में 8 टैंक केमिकल से भरे हुए हैं। लगभग 80 मजदूर यहां पर काम कर रहे थे।

 

The post शुगर मिल में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग, एक की मौत- एक दर्जन झुलसे appeared first on NewsTrack.

Source: Hindi Newstrack