उन्नाव रेप काण्ड: तत्कालीन एसपी पुष्पांजलि देवी से CBI ने की लम्बी पूछताछ

National

लखनऊ: उन्नाव बलात्कार काण्ड में पीड़िता के पिता की हत्या मामले में सीबीआई ने तत्कालीन एसपी उन्नाव पुष्पांजलि देवी से लम्बी पूछताछ की है। क़रीब 8 घण्टे तक चली लम्बी पूछताछ में आईपीएस अफसर पुष्पांजलि देवी के पसीने छूट गए। पुष्पांजलि एसएसपी गोरखपुर शलभ माथुर की पत्नी हैं।

उन्नाव बलात्कार काण्ड में तत्कालीन एसपी उन्नाव पुष्पांजलि देवी से सीबीआई ने लम्बी पूछताछ की है। सीबीआई का नोटिस मिलने के बाद से बीमार पुष्पांजलि देवी से सीबीआई की तीन टीमों ने बारी बारी से पूछताछ की है। दरअसल नोटिस मिलने के बाद पुष्पांजलि ने खुद को ज्वाइंडिस यानि पीलिया से पीड़ित बताते हुए पूछताछ के लिए समय मांगा था। लेकिन सीबीआई के अफसरों ने जब घर पर ही पूछताछ करने की बात कही तो पुष्पांजलि देवी सीबीआई के दफ्तर पहुँच गईं। जहाँ सीबीआई ने उन से पूछताछ के लिए सवालों की लम्बी लिस्ट पहले से तैयार कर रखी थी।
सीबीआई ने तत्कालीन एसपी से सवाल दाग़ा की उन्हें मृत्तक की पिटाई की जानकारी कब मिली और उन्होंने ने क्या कार्रवाई की?

आईपीएल बैटिंग एक्सचेंज चलाने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

पुष्पांजलि से सवाल पूछा गया कि क्या किसी को बचाने के लिए दबाव था?
विधायक के भाई अतुल सेंगर का नाम मुक़दमे से किस के कहने पर निकाला गया?
विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से इस दौरान कितनी बार बात हुई?

सीबीआई ने उन से सवाल दाग़ा की जब मृत्तक के परिजनों ने आत्मदाह की कोशिश की तब आप ने क्या एक्शन लिया?
सीबीआई ने पुष्पांजलि देवी से पूछा कि घटना की सूचना मिलने के बाद उन्होंने माखी के थानेदार को क्या निर्देश दिए?
दरअसल सीबीआई की टीम तत्कालीन माखी के थानेदार को लम्बी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। तत्कालीन थानेदरा से हुई पूछताछ को ही आधार बना कर सीबीआई ने पुष्पांजलि देवी से पूछताछ की है।

पूछताछ के दौरान सीबीआई के सवालों के जवाब में पुष्पांजलि ने सारा ठीकरा निचले स्तर पर गुमराह करने की बात करते हुए थानेदार पर फोड़ दिया है।

पाकिस्तान : पुस्तक पर विवाद, पूर्व आईएसआई प्रमुख को सेना का समन

सीबीआई का सामना करने से बचने की कोशिश कर रही पुष्पांजलि देवी बीमारी का हवाला देकर सीबीआई के सामने पेश नही होना चाहती थी। लेकिन सीबीआई के अफसरों ने जब घर पर ही सीबीआई की टीम भेज कर पूछताछ करने का संदेश पहुंचवाया तो वह खुद ही सीबीआई के दफ्तर पहुँची जहां उन्हें सीबीआई के सवालों का जवाब देना पड़ा।

The post उन्नाव रेप काण्ड: तत्कालीन एसपी पुष्पांजलि देवी से CBI ने की लम्बी पूछताछ appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack