National

कैराना उपचुनाव: फर्जी वोट डालने को लेकर ग्रामीण-पुलिस में भिड़ंत, पथराव और तोड़-फोड़

शामली: कैराना लोकसभा उपचुनाव के दौरान सोमवार (28 मई) को फर्जी वोट डालने को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया। ग्रामीण मतदान केंद्र के अंदर घुस गए और बूथ संख्या- 173 पर तोड़फोड़ की। इस घटना में दो मतदानकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। हमले में पोलिंग पार्टी लेकर आई बस का ड्राइवर और मतदानकर्मी भी घायल हो गया। ग्रामीणों ने पोलिंग पार्टी को लेकर आए वाहनों में भी जमकर तोड़फोड़ की।

क्या है मामला? यह मामला कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव भूरा का है, जहां फर्जी मतदान करने को लेकर ग्रामीणों ने पोलिंग बूथ पर हमला बोल दिया। घायलों को कैराना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, इसकी शुरुआत तब हुई जब एक व्यक्ति मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंचा। पुलिस वालों ने उसके हाथ पर निशान देखकर उससे वापस भेज दिया। जिसके बाद युवक ने गांव जाकर अन्य ग्रामीणों को उसे लौटाने की बात कही। जिसके बाद सैंकड़ो की तादात में लोग जमा हो गए। मतदान केंद्र पर पहुंचे और हमला बोल दिया। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने बसों में भी तोड़-फोड़ की।

ग्रामीणों ने बूथ संख्या- 173 पर हमला बोल दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने बूथ पर मौजूद मतदान कर्मियों पर भी हमला बोल उन्हें घायल कर दिया। गौरतलब है, कि मतदान के दौरान वीडियोग्राफी की जाती है, इस हमले की तस्वीर कैमरे में कैद हो गई है, जिसे देखकर आरोपियों की पाचन की जा रही है।

The post कैराना उपचुनाव: फर्जी वोट डालने को लेकर ग्रामीण-पुलिस में भिड़ंत, पथराव और तोड़-फोड़ appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com