जानिये ऐसी जगह जहां बुढ़ापे में भी औरते दिखती है जवान

Humer

इंटरनेट डेस्क। जी हां दोस्तो इस दुनिया में ऐसी भी जगह है जहां पर औरत बुढ़ापे मे भी एसी दिखती है जैसे की कोई 20 साल की लड़की हो। दास्तों वो जगह है कश्मीर। यहां पर औरते इतनी खूबसुरत है कि आप देखकर दंग रह जायेंगे। आज के समय में हर जवान यह चाहता है कि मुझे कभी बुढ़ापा ना आए, लकिन उनकी बढ़ती उम्र का असर तो दिख ही जाता है।

Related image

लकिन दुनिया की कश्मीर ऐसी जगह ऐसी है जहां के जवान कभी बूढ़े नहीं दिखते हैं। यहां की महिलाएं इतनी खूबसूरत होती हैं कि उन्हें देखकर लगता है मानों कोई अपसरा धरती पर उतर आई हों। दोस्तो यह जगह कश्मीर जो अभी पाक के अधिकृत है वहां बाल्टिस्तान के पहाड़ों में स्थित हुंजा घाटी में पाई जाती है। हुंजा भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा के पास पड़ता है।  यहां की खुबसूरती का राज यहां का पानी है। यहां के पानी की तासीर ऐसी है कि यहां औरतें 65 साल की उम्र में भी गर्भधारण कर सकती हैं। यहां पर मां और बेटी में को देखकर उनमें फर्क कर पाना मुश्किल है कि कौन मां है और कौन बेटी। इस उम्र में मां बनने से इन्हें कोई तकलीफ नहीं होती है।

यहां के लोग ज्यादातर बहुत पैदल चलते हैं और ये लोग वही खाना खाते हैं जो ये उगाते हैं। जैसे मेवे, सब्जियां और अनाज में जौ, बाजरा और कूटू ही इन लोगों का मुख्य आहार है। इन सबमें भरपूर मात्रा में फाइबर और प्रोटीन के साथ शरीर के लिए जरूरी सभी मिनरल्स होते हैं। यहां के लोग आमतौर पर लगभग 110 साल तक जीते हैं। और दोस्तों यहां के लोगो की खूबसूरती का राज शून्य के नीचे के तापमान में बर्फ के ठंडे पानी में नहाना, कम खाना और ज्यादा टहलना ही इनकी अलग तरह की जीवन शैली है।

Source: Rochak khabare