अपनी ही सरकार से शराब बंदी की मांग कर रहे पूर्व सांसद और उनकी विधायक पत्नी, क्या सुनेगा कोई?

National

कानपुर: पूर्व सांसद और उनकी विधायक पत्नी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दोनों ने योगी सरकार से शराब बंदी की मांग की है। इसके लिए दोनों ने एक यात्रा निकाली जो कानपुर की सभी विधानसभाओ में घूमेगी। शराब बंदी की इस मांग को आने वाले लोकसभा चुनाव से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। बीते 5 साल से जनता के बीच से नदारत रहने वाले पूर्व सांसद ने चुनाव आते ही यह नया पैतरा खेला है।

जोरों पर ‘सम्पर्क फ़ॉर समर्थन अभियान’, सहित्यकार सुरेंद्र प्रताप समेत इन दिगाजों से मिले CM

ट्रंप के साथ शिखर सम्मेलन के लिए सिंगापुर पहुंचे तानाशाह किम

पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी बसपा से कानपुर देहात के अकबरपुर लोकसभा से 2004 में सांसद बने थेl 2009 के लोक सभा चुनाव में कांग्रेस के राजाराम पाल ने बसपा के अनिल शुक्ल वारिसी को हराया था। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में अनिल शुक्ल फिर से बसपा से चुनाव लड़े थे ,लेकिन बीजेपी के देवेन्द्र सिंह भोले ने उन्हें बड़ी भारी मतों से हराया था। 2014 लोकसभा चुनाव हारने के बाद अनिल शुक्ल ने मायावती का साथ छोड़ दिया और कमल का दामन थाम कर बीजेपी की सदस्यता ले ली। बीजेपी ज्वाइन करने के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कानपुर देहात की रनिया विधानसभा से अनिल शुक्ल की पत्नी प्रतिभा शुक्ला को टिकट दिया था। प्रतिभा शुक्ला ने बीजेपी को निराश नही किया और धमाकेदार जीत हासिल की।

इन 6 फुटबॉल प्लेयर्स की कमाई के आगे क्रिकेटर चाय कम पानी हैं

जनपद कानपुर देहात और कानपुर नगर में नकली शराब पीने से 17 लोगो की मौत हो गयी थी। नकली शराब का कारोबार करने वालो के खिलाफ कार्रवाई की मांग और प्रदेश में शराब बंदी की मांग के लिए अनिल शुक्ल और उनकी पत्नी ने मोर्चा खोल दिया है। अब वो अपनी ही सरकार से शराब बंदी की मांग कर रहे हैं।

अनिल शुक्लके मुताबिक़ नकली शराब से इतने लोगों की जान जा चुकी है। उनकी मांग है कि नकली शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाई होनी चाहिए, साथ ही प्रदेश सरकार से उन्होंने शराब बंदी की मान की हैl

ऐसे में अब देखना ये होगा कि क्या इनकी मांगें पूरी होती हैं या हालात वैसे ही रह जाएँगे?

The post अपनी ही सरकार से शराब बंदी की मांग कर रहे पूर्व सांसद और उनकी विधायक पत्नी, क्या सुनेगा कोई? appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack