AIIMS ने अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी कर कहा- हालत स्थिर, मगर…

National

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ को लेकर कई तरह की रिपोर्ट्स सामने आ रही थी लेकिन एम्‍स ने अटल जी का मेडिकल बुलेटिन जारी कर दिया है। मेडिकल बुलेटिन जारी कर एम्‍स ने बताया कि पूर्व पीएम की हालत स्थिर है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। उन्हें एंटीबायोटिक दवाएं दी जा रही हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अभी हॉस्पिटल में ही रहेंगे

हॉस्पिटल का कहना है कि जब तक अटल जी का संक्रमण नियंत्रित नहीं हो जाएगा, तब तक यो हॉस्पिटल ही रहेंगे। इसके अलावा अभी सारे महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं। बता दें, अटल जी को एम्स में भर्ती कराने के बाद से कई नेताओं ने उनके हाल-चाल लिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार देर शाम उनका हालचाल जानने एम्स पहुंचे। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका हाल-चाल जाना। राहुल के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी वाजपेयी को देखने अस्पताल पहुंचे।

यह भी पढ़ें: अटल जी का ‘आगरा कनेक्शन’! बहू ने ताजा की सालों पुरानी यादें, कहा-जल्दी घर लौटें

साल 2009 से व्हीलचेयर पर बैठे वाजपेयी डिमेंशिया नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं। ऐसे में वाजपेयी की सलामती के लिए देशभर में मौजूद उनके प्रशंसकों ने प्रार्थना करना शुरू कर दी है। 93 साल के वाजपेयी ने भारतीय राजनीति में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए भारतीय राजनीति में कदम रखा था। वाजपेयी ने 1942 से 2004 तक राजनीति में सक्रिय रहे।

The post AIIMS ने अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी कर कहा- हालत स्थिर, मगर… appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack