एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम ईडी के समक्ष पेश

National

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम से यहां 3,500 करोड़ रुपये के एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले में दूसरी बार पूछताछ की। ईडी अधिकारी ने कहा कि चिदंबरम सुबह करीब 11 बजे ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हुए। उन्हें छह जून को पेश होने के लिए समन भेजा गया था।

अवैध खनन पर शिकंजे की तैयारी, गोंडा व फतेहपुर की तर्ज पर चलेगा अभियान

AIIMS ने अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी कर कहा- हालत स्थिर, मगर…

CM ने नवाबों को दिया ‘अत्याधुनिक आलमबाग बस स्टेशन’ का तोहफा, देखिए PHOTOS

इससे पहले इस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने 10 जुलाई तक चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी और उन्हें जब भी आवश्यकता हो, जांच में शामिल होने के निर्देश दिए थे। कांग्रेस नेता दूसरी बार जांच में शामिल हुए हैं।

ईडी ने मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए पहले पांच जून को उन्हें नया समन जारी किया था। एजेंसी ने धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) तहत अपना बयान दर्ज किया।

यह पूछताछ 2017 में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ दर्ज एयरसेल-मैक्सिस के धनशोधन मामले से जुड़ी ईडी की जांच का हिस्सा है।

सीबीआई ईडी इस बात की जांच कर रही है कि कैसे कार्ति चिदंबरम ने वर्ष 2006 में अपने पिता पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए एयरसेल-मैक्सिस सौदे में कथित रूप से एफआईपीबी से मंजूरी दिलाई।

सितंबर 2017 में ईडी ने कार्ति चिदंबरम की 1.16 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की थी।

The post एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम ईडी के समक्ष पेश appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack