National

अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से लैस आलमबाग बस अड्डे का उदघाटन, श्रेय लेने की होड़

लखनऊ: प्रदेश के हाईटेक व अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से लैस आलमबाग बस अड्डा अब आम यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। 235 करोड़ की लागत से बने इस बस अड्डे पर 125 कमरों का लक्ज़री होटल, शॉपिंग मॉल, एसी वेटिंग हॉल, वाटर प्यूरीफायर और 6 स्क्रीन सिनेमा हॉल जैसे अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से लैस बस अड्डे का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। प्रदेश के सब से खूबसूरत बस अड्डे आलमबाग से केवल महिलाओं के लिए 50 पिंक बसें भी चलेंगी। बस अड्डे के उद्घाटन के बाद सपा सरकार में परिवहन मंत्री रहे यासिर शाह ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह बस अड्डा उन की सरकार में बन कर तैयार हो गया था लेकिन क्रेडिट लेने के चक्कर में सरकार देर से उद्घाटन कर रही है।

Live: एलजी से कार्यालय पर केजरीवाल का धरना जारी, ट्वीट से दे रहे अपडेट

अगर आपको भी न आए नींद, तो बेटा! प्यार नहीं हुई है ये गंभीर बीमारी

AIIMS ने अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी कर कहा- हालत स्थिर, मगर…

यूपी में होटल शॉपिंग मॉल वाला पहला बस अड्डा

प्रदेश के सब से खूबसूरत और सुख सुविधाएं से लैस आलमबाग बस अड्डे का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। 235 करोड़ की लागत से बने इस बस अड्डे के ऊपरी हिस्से में 125 कमरों का लक्ज़री होटल, शॉपिंग मॉल, एसी वेटिंग हॉल, वाटर प्यूरीफायर और 6 स्क्रीन सिनेमा हॉल बनाया गया है। तीन एकड़ में बने इस बस अड्डे से 750 बसों का सञ्चालन होगा। यहाँ पर 50 बसों की अण्डर ग्राउण्ड पार्किंग की व्यवस्था की गई है। 5 टिकट काउन्टर के अलावा यहाँ पर 2 एमएसटी काउण्टर होंगे। जबकि स्टाफ की सुविधा के लिए 100 बेड की डारमेट्री भी बनाई गई है। इस के अलावा यात्रियों की सुविधा के बैंक जबकि टूरिज़्म की जानकारी के लिए अलग से काउण्टर बनाया गया है।

RSS मानहानि केस में भिवंडी कोर्ट ने राहुल गांधी पर तय किए आरोप, केस चलेगा

सीएम का परिवहन निगम का दायरा बढ़ाया

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवास, बिजली, महिला सुरक्षा, सडकों के निर्माण, स्किल डेवलपमेंट में बेहतर परफॉर्मेंस का दावा करते हुए कहा कि उन की सरकार मेट्रो जैसी सुविधा कई जिलों में शुरू करने की परिजोजन बना रही है। मुख्यमंत्री ने कहा की पहले दूसरे प्रदेशों में परिवहन निगम की बसे नही जाती थी। लेकिन हमारी सरकार ने राजस्थान, जम्मू, हरियाणा के साथ एएमयू साइन कर के परिवहन निगम के दायरे को बढ़ाया है। सीएम ने कहा कि कुम्भ के मौके परिवहन निगम को जनता की सेवा करनी होगी। क्योंकि यह बड़ा आयोजन होगा। उन्होंने कहा 21 और बस अड्डों का भी इसी तरह निर्माण किया जाएगा।

पूर्व मंत्री यासिर शाह बोले सपा के काम का श्रेय लेने की कोशिश

अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से लैस बस अड्डे के उद्घाटन समारोह के बाद समाजवादी सरकार में मंत्री रहे यासिर शाह ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट उन की सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट था जो काफ़ी पहले बन कर तैयार हो गया था लेकिन भाजपा सरकार क्रेडिट लेने के चक्कर में बस अड्डे को जनता के लिए नहीं खोल रही थी। यासिर शाह ने कहा कि यह सरकार अखिलेश यादव की एक और उपलब्धि का श्रेय लेने की कोशिश कर रही है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बस अड्डे का उद्घाटन कर मिठाई बांटी थी। इस मौके पर डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी मौजूद थीं।

The post अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से लैस आलमबाग बस अड्डे का उदघाटन, श्रेय लेने की होड़ appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com