National

FIFA 2018: क्या टूर्नामेंट को यादगार बना पाएंगे रोनाल्डो और मेसी?

लखनऊ: फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने में अब महज 2 दिन रह गए हैं। ऐसे में अब फैंस की उत्सुकता इस टूर्नामेंट को लेकर और बढ़ गई है। यही नहीं, अब तो फुटबॉल के दो दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की तुलना और होने लगी है। तुलना होनी तो नहीं चाहिए क्योंकि दोनों अपने-अपने तरीके के एक खिलाड़ी हैं लेकिन फैंस कहा मानते हैं ये सब, वो तो दोनों की तुलना जरुर करते हैं।

यह भी पढ़ें: फीफा विश्व कप : सेनेगल की 2002 के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश

सबकी निगाहें रोनाल्डो और मेसी पर

इसलिए इस वर्ल्ड कप में भी फैंस की नजरें रोनाल्डो और मेसी पर होंगी। वैसे अगर साल 2006 से 2014 के बीच खेले गए फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप की बात करें तो इस दौरान हुए तीनों वर्ल्ड कप्स में अर्जेंटीना के कप्तान मेसी का पलड़ा ज्यादा भारी रहा है। दरअसल, साल 2006 से 2014 के बीच मेसी ने 15 मैच खेले, जिसमें उन्होंने पांच गोल किए और तीन बार अपनी साथियों को गोल करने में मदद की।

यह भी पढ़ें: अपने सुनील छेत्री ने जो कहा उसके बाद भी आत्मा ना जागे तो….सोने ही दो

वहीं, पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो की बात करें तो उन्होंने इस टाइम पीरियड में 13 मैचों में तीन गोल किए और दो बार अपने साथियों की गोल करने में मदद की। वैसे ये वर्ल्ड इन दोनों ही खिलाड़ियों का आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है, इसलिए दोनों ही इसे यादगार बनाने में पूरी मेहनत कर डालेंगे।

कौन जीतेगा फीफा वर्ल्ड कप

एक दिलचस्प बात ये भी है कि अर्जेंटीना ने दो बार वर्ल्ड कप जीता है वो भी साल 1978 और 1986 में। उसके बाद से अर्जेंटीना टीम रनर-अप तो रही लेकिन वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई। वहीं, पुर्तगाल ने एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है। अब देखने वाली बात ये है कि मेसी और रोनाल्डो में से कोई भी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम को वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिलाने में कामयाब हो पाएगा या फिर नहीं।

The post FIFA 2018: क्या टूर्नामेंट को यादगार बना पाएंगे रोनाल्डो और मेसी? appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com