National

देखते ही देखते कुत्ते से बना डाली सड़क, यहां जानें क्या है पूरा मामला

आगरा : बोल पाने में असक्षम होने के चलते कई बार लोगों द्वारा जीव-जंतुओं को परेशान किया जाता है। उन्हें सताया जाता है, लेकिन हद तो तब हो जाती है जब कुत्ते को ही मोरंग बनाकर सड़क बना दी जाती है।

जी हां अब आप सोच रहे होंगे कि हम ये क्या कह रहे हैं लेकिन यह बिलकुल सच है दरअसल, थाना ताजगंज के फूल सैय्यद चौराहे पर सड़क बना रही कंपनी ने सड़क किनारे सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही सड़क बना दी। गर्म डामर पड़ने से कुत्ते की मौके पर ही तड़प-तड़प कर मौत हो गई। सुबह घटना की जानकारी होने पर हिन्दूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा किया और थाना ताजगंज में तहरीर दी। फिलहाल कुत्ते को दफना दिया गया है।

ये भी पढ़ें – होश उड़ा देगा ‘सुजुकी’ का ये ‘स्कूटर’, लल्लनटॉप हैं खूबियां

 आगरा के फतेहाबाद रोड पर पीडब्ल्यूडी द्वारा आरपी इंफ्रास्ट्रेक्चर कम्पनी को सड़क बनाने का ठेका दिया गया था। बीती रात जब कंपनी के कर्मचारी सड़क बना रहे थे, तो अंधेरे की वजह से सड़क किनारे लेटे हुए कुत्ते के ऊपर ही डामर और कंक्रीट डाल दी गई। गर्म डामर पड़ने से कुत्ते की मौके पर ही मौत हो गई।

सुबह जब राहगीरों ने कुत्ते की लाश का इतना बुरा हाल देखा, तो वहां हंगामा होने लगा। हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पीएफए के अधिकारियों को बुला लिया। हंगामे के बाद आनन-फानन में कंपनी के कर्मचारियों ने जेसीबी लगवाकर गड्ढा खुदवाया और कुत्ते को दफना दिया। संगठन के महानगर अध्यक्ष गोविंद पराशर ने पीएफए के साथ थाना ताजगंज में कम्पनी के खिलाफ तहरीर दी है।

इस मामले में PWD  के अधिशासी अभियंता भी निर्माण कार्य में की गई लापरवाही की बात को स्वीकार कर रहे हैं लेकिन निर्माण कार्य कर रही कंपनी आर पी इन्फ्रास्ट्रक्चर के खिलाफ विभाग किस तरह की कार्रवाई करेगा इसपर अधिकारी अब भी गोलमोल जवाब दे रहे हैं। बता दें कि आर पी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री शिव कुमार राठौर की कंपनी है जिसपर समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान घोटाले का आरोप भी लगा था।

The post देखते ही देखते कुत्ते से बना डाली सड़क, यहां जानें क्या है पूरा मामला appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com