आप और बीजेपी में पीआईएल वार, अब मोदी की ‘अनुपस्थिति’ को लेकर छिड़ी जंग

National

 

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसद में ‘अनुपस्थिति’ को लेकर मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दाखिल की है। अदालत ने इस मामले की सुनवाई बुधवार के लिए सूचीबद्ध की है।

अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से लैस आलमबाग बस अड्डे का उदघाटन, श्रेय लेने की होड़

केजरीवाल के खिलाफ भी पीआईएल

इससे पहले सोमवार को आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने ऐसी ही एक याचिका दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दाखिल की थी। संजय सिंह ने कहा “बीते चार वर्षो में, प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में मुश्किल से 19 बार बोला है। उन्होंने सरकार के विधेयक पर बस एक बार बोला है, पांच बार उन्होंने अपने मंत्रियों का परिचय दिया है, धन्यवाद प्रस्ताव पर छह बार बोला है और विशेष बहस में केवल दो बार शामिल हुए हैं।”

देशभर में 800 रैलियां

उन्होंने कहा, “यह वही आदमी है, जिसने बीते चार वर्षो में पूरे देशभर में 800 रैलियां की है।” उन्होंने कहा, “विपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी से गंभीर विषयों जैसे नोटबंदी, महंगाई, किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, बैंक घोटाले, भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार देना, महिला सुरक्षा आदि मुद्दों पर बयान देने की मांग की। इसके बावजूद प्रधानमंत्री ने चुप्पी साध ली।”

AIIMS ने अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन जारी कर कहा- हालत स्थिर, मगर…

14 दिन रेडियो पर बोले

आप सांसद ने कहा, “हर 14 दिनों पर वह रेडियो पर ‘मन की बात’ करते हैं, लेकिन संसद में नहीं बोलते हैं। संसद भवन परिसर के अंदर अपने कार्यालय में मौजूद होने के बावजूद वह संसद नहीं आते हैं।” सिंह ने अपनी याचिका में उच्च न्यायालय से प्रधानमंत्री मोदी को लगातार संसद सत्र में शामिल होने और सांसदों द्वारा उठाए गए प्रश्नों का जवाब देने के लिए निर्देश देने की मांग की है।

The post आप और बीजेपी में पीआईएल वार, अब मोदी की ‘अनुपस्थिति’ को लेकर छिड़ी जंग appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack