National

बलात्कारी बाबाओं की लिस्ट में दांती बाबा भी शामिल, पढ़िए रेपिस्ट बाबाओं की करतूत 

लखनऊ: प्रवचन और पूजा पाठ करने की सीख देने वाले बाबाओं पर बलात्कार के आरोप लगने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली में शनिधाम के बाबा दाती महाराज के ख़िलाफ़ एक युवती ने बलात्कार का मुक़दमा दर्ज कराया है। दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में रविवार को राजस्थान निवासी पच्चीस वर्षीय युवती ने बाबा दाती महाराज व उनके चेलों पर उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए मुक़दमा दर्ज कराया है।

मां ने नवजात बेटी के साथ किया कुछ ऐसा, रोंगटे खड़े कर देगी ये खबर

मुक़दमा दर्ज होने के बाद से होने के बाद से दाती महाराज फरार है। पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार युवती ने आरोप लगाया है, कि बाबा की महिला अनुयायी उसे जबरन महाराज के कमरे में भेजती थी। दर्ज तहरीर में लिखा गया है, कि करीब दो साल पहलेवह  आश्रम से भाग गई थी, और बलात्कार की वजह से अवसाद में थी। अवसाद से उबरकर उसने अपने पैरेन्ट्स को पूरी बात बताई। जिस के बाद मुक़दमा दर्ज कराया गया है। इससे पहले आसाराम बापू, गुरमीत राम रहीम और स्वामी नित्यानन्द जैसे बड़े नामी बाबाओं पर बलात्कार का आरोप लगता रहा है। इन में से कई को सज़ा भी हो चुकी है। किसी बाबा ने बलात्कार को आशीर्वाद का नाम दिया तो किसी ने सज़ा की माफी के नाम पर यौन शोषण का घिनौना खेल खेला।

भय्यू महाराज ने लिखा- कोई संभाले परिवार की जिम्मेदारी, मैं बहुत परेशान हूं, जा रहा हूं

बलात्कार के आरोप में आसाराम बापू को उम्र क़ैद 
आसाराम बापू पर आशीर्वाद देने के बहाने युवतियों से छेड़छाड़ और यौन शोषण का आरोप लगा। वर्ष 2013 में शाहजहांपुर की एक युवती ने आसाराम के खिलाफ बलात्कार का मुक़दमा दर्ज कराया गया। नाबालिग़ से बलात्कार मामले में जोधपुर की विशेष एससी / एसटी अदालत ने 25 अप्रैल को आसाराम को अदालत ने दोषी क़रार देते हुए उम्र क़ैद की सज़ा सुना दी है। आसाराम जोधपुर जेल में बंद हैं। आसाराम के बेटे नारायण साईं पर भी ऐसे ही संगीन आरोप है। बलात्कार के अलावा आसराम बापू पर जमीन पर जबरन क़ब्ज़ा करने और आश्रम में रह रहे दो लड़कों की संदिग्ध मौत में शामिल होने का आरोप भी है।

In Pics: ईद की तैयारियां ज़ोरों पर, खरीददारी शुरू

एक वर्ष के भीतर यह दूसरा मामला है। जब किसी बाबा को बलात्कार के मामले में सज़ा सुनाई गई है। इससे पहले अगस्त 2017 में गुरमीत राम रहीम को यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी क़रार देते हुए 20 साल की सज़ा सुनाई गई है। 

बलात्कारी गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सज़ा 

खुद बाबा और भगवान् कहने वाले राम रहीम कोहरियाणा की विशेष सीबीआई अदालत ने बलात्कार के दो मामलों में 28 अगस्त 2017 को 10 – 10 वर्ष की सज़ा सुनाई है। बाबा गिरी के साथ साथ फिल्म इण्डस्ट्री में क़िस्मत आज़माने वाले राम रहीम के खिलाफ आश्रम की दो साध्वियों ने मुक़दमा दर्ज कराया था। सीबीआई जज के सामने साध्वियों ने अपने क़लम बंद बयान में कहा था, कि गुरमीत राम रहीम उन का और डेरे की दूसरी युवतियों के साथ गुफा में ले कर रेप किया करता था। राम रहीम बलात्कार को माफी बताया करता था। गुरमीत राम रहीम ने हरियाणा समेत देश के कई हिस्सों में करोड़ों का साम्राज्य खड़ा कर रखा था। उस की गिरफ्तारी के बाद हरियाणा में ज़बरदस्त हिंसा हुई थी। जिस में करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ था।

सेक्स सीडी स्वामी नित्यानंद का सिँहासन हिलाया 

एक सेक्स सीडी ने स्वामी नित्यानन्द के सिंहासन को हिला कर रख दिया। स्वामी नित्यानन्द की गिनती दक्षिण भारत के मशहूर बाबाओं में हुआ करती थी।लेकिन वर्ष 2010 में स्वामी नित्यानन्द को कथ‍ित रूप से दक्षिण की मशहूर एक्‍ट्रेस के साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए द‍िखाया गया।इसके बाद फॉरेंसिक लैब में हुई जांच में सीडी को सही बताया गयालेकिन नित्यानंद के आश्रम ने उस सीडी की अमरीकी लैब की रिपोर्ट पेश कर उस सीडी के साथ छेड़छाड़ का सबूत पेश करने का दावा किया। इस मामले में स्वामी नित्यानन्द को क़रीब दो महीने जेल की हवा खानी पड़ी।

भय्यू महाराज ने लिखा- कोई संभाले परिवार की जिम्मेदारी, मैं बहुत परेशान हूं, जा रहा हूं

स्वामी सदाचारी दिल्ली चलाता था सेक्स रैकेट 

किसी ज़माने में तकालीन प्रधानमंत्री इन्दिरा गाँधी समेत कई बड़े राजनेताओं और राजघरानो के आध्‍यात्‍मिक गुरु रहे स्‍वामी सदाचारी को दिल्ली में सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में सदाचारी को क़रीब दो महीने से ज़्यादा जेल में रहना पड़ा था। 

फरार है बाबा वीरेंद्र देव 
दिल्ली आध्यात्मिक विश्वविद्यालय चलाने वाले बाबा वीरेंद्र देव रेप और यौन शोषण का आरोप लगने के बाद से फरार है। विजय विहार दिल्ली में आध्यात्मिक विश्वविद्यालय चलाने वाले बाबा वीरेंद्र देव ने भी संपत्ति का बड़ा साम्राज्य खड़ा कर रखा है। रेप का मुक़दमा लिखे जाने के बाद से ही कथित बाबा फरार है

फलाहारी बाबा पर भी दुष्कर्म का आरोप
राजस्थान के अलवर के जाने-माने बाबा कौशलेन्द्र प्रपन्नाचार्य फलाहारी महाराज पर भी दुष्कर्म का आरोप लगा है। बिलासपुर छत्तीसगढ़ की रहने वाली युवती ने बाबा के खिलाफ विलासपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई हुई है।

अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से लैस आलमबाग बस अड्डे का उदघाटन, श्रेय लेने की होड़

स्‍वामी भीमानंद चलाता था सेक्स रैकेट 
महाराज चित्रकूट वाले के नाम से मशहूर स्वामी भीमानंद का असली नाम शिवमूरत दिवेदी है। खुद को इच्‍छाधारी संत कहने वाला स्‍वामी भीमानंद नागिन डांस के लिए हमेशा चर्चा में रहा। उस पर आरोप था, कि प्रवचन के बहाने वह लड़कियों को फंसा कर सेक्स रैकेट में शामिल करा कर जिस्म फरोशी का धंधा करता था। दिल्ली पुलिस ने उसे लाजपत नगर से गिरफ्तार किया था।

स्‍वामी प्रेमानंद 
स्वामी प्रेमानन्द को 13 लड़कियों से रेप का दोषी ठहराया जा चुका है। स्वामी प्रेमानंद की शक्ल सत्‍य साईं बाबा से हूबहू मिलती थी। उस के मशहूर होने की बड़ी वजह रही है। 

The post बलात्कारी बाबाओं की लिस्ट में दांती बाबा भी शामिल, पढ़िए रेपिस्ट बाबाओं की करतूत  appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com