National

वाजपेई की हालत अब पहले से अच्छी, इलाज से हो रहा फायदा

नई दिल्ली: देश के तीन बार पीएम रहे अटल बिहारी वाजपेयी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान :एम्स: में भर्ती हुए आज तीन दिन हो रहे हैं और उनकी हालत स्थिर है तथा इलाज में फायदा हो रहा है।

मंगलवार शाम को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, उनकी हालत स्थिर है। उन्हें इलाज का फायदा हो रहा है और डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है।

ईरान परमाणु समझौते के दायित्वों का पालन करे : मैक्रों

मैनपुरी में भीषण सड़क हादसा, 17 लोगों की मौत, कई घायल

‘किम जोंग ने अमेरिका जाने के ट्रंप के निमंत्रण को स्वीकारा’

मंगलवार को अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने के लिए भी एम्स में कई लोग पहुंचे। पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा और मनमोहन सिंह भी वाजपेयी का हालचाल लेने एम्स पहुंचे थे । दोनों ने डॉक्टरों से वाजपेयी की सेहत को लेकर जानकारी ली। संघ प्रमुख मोहन भागवत भी एम्स पहुंचने वालों में शामिल थे।

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में यहां उनका इलाज किया जा रहा है। एम्स ने कहा है कि वाजपेयी को लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी संबंधी दिक्कतों के बाद भर्ती कराया गया था। जांच में यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन निकला है।

एम्स की मीडिया और प्रोटोकॉल डिविजन की अध्यक्ष आरती विज ने मंगलवार को कहा, उनकी हालत स्थिर है, हालत में अब थोड़ा सुधार है और वो एंटीबायोटिक दवाओं पर हैं। संक्रमण के नियंत्रित होने तक वह अस्पताल में रहेंगे।
वाजपेयी (93) के एम्स में भर्ती होने के बाद उनका हालचाल लेने पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अस्पताल पहुंचे थे और उसके बाद मंगलवार को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और एमडीएमके के नेता वाइको ने अस्पताल जाकर उनका हाल जाना था।

वाजपेयी 1996 में महज कुछ दिनों के लिए प्रधानमंत्री पद पर रहे और फिर 1998 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे। खराब स्वास्थ्य के चलते वह 2005 से सक्रिय राजनीति से दूर हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक वीडियो ट्वीट कर बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर वरिष्ठ नेताओं के अपमान का आरोप लगाया। राहुल ने पोस्ट किए गए वीडियो में नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी के बीच बदलते रिश्तों को बताने की कोशिश की गई । राहुल ने ट्वीट में लिखा, ‘गुरू के मांगने पर एकलव्य ने अपना अंगूठा तक काट दिया था, बीजेपी ने अपने ही गुरुओं से किनारा कर लिया। वायपेयीजी, आडवाणीजी, यशवंत सिंहजी का और उनके परिवारों का अपमान करके ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय संस्कृति की रक्षा कर रहे हैं?’ राहुल ने इसके अलावा कहा कि वह सबसे पहले मिलने वालों में से एक थे।

The post वाजपेई की हालत अब पहले से अच्छी, इलाज से हो रहा फायदा appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com